Breaking Tube
Police & Forces UP News

प्रतापगढ़: प्रधान प्रत्याशी के भाई ने दारोगा को दी वर्दी उतरवाने और जान से मारने की धमकी, Video वायरल

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव आने वाले हैं, जिसके चलते प्रदेश भर में सख्ती बरती जा रही है. मामला प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले का है, जहाँ पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान पुलिस को धमकाने का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में प्रधान प्रत्याशी के दबंग समर्थकों ने दारोगा की वर्दी उतरवाने और जान से मारने की धमकी दी है. पुलिस ने दारोगा की तहरीर पर सांगीपुर पुलिस ने तीनों भाइयों पर आचार संहिता का उल्लघन, जान से मारने की धमकी देने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, यूपी के प्रतापगढ़ जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन पत्रों को दाखिल करने के दौरान कुछ लोगों द्वारा पुलिस के साथ की गई बदसलूकी खुद उन पर भारी पड़ गई. दरअसल, बैरियर पर मुस्तैद पुलिस द्वारा नामांकन के लिए वहां से ब्लाक हेतु केवल प्रत्याशी व उनके प्रस्तावक को ही जाने दिया जा रहा था. इसी दौरान गुरुवार दोपहर करीब डेढ़ बजे मुरैनी ग्रामसभा के निवर्तमान प्रधान प्रदीप कुमार मिश्र अपने समर्थकों व प्रस्तावक के साथ नामांकन करने जा रहे थे.


बैरियर पर फोर्स के साथ मुस्तैद लालगंज कोतवाली में तैनात दारोगा जय किशुन यादव ने उन्हें रोक लिया और नियमानुसार उम्मीदवार व प्रस्तावक को ही ब्लाक में अंदर जाने की बात कही. इसके बाद दबंग पुलिस से ही भिड़ गए और धमकी देने लग गए. वायरल वीडियो में प्रत्याशी के भाई प्रसून मिश्र कह रहे हैं कि मैंने डीएन यादव की वर्दी उतरवाई थी समझे, आपको देख लेंगे. इस दौरान इन भाइयों ने जान से मारने की धमकी बैरियर पर तैनात पुलिस कर्मियों को दी. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमे इन भाइयों की दबंगई साफ तौर पर देखी जा सकती है.


आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मामले का संज्ञान में लेते हुए एसपी ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया. एसओ सतीश कुमार के अनुसार प्रदीप मिश्र, उनके भाई प्रमोद मिश्र एवं चचेरे भाई प्रसून मिश्रा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.


Also Read: नोएडा: मास्क नहीं लगाने पर चालान करना पड़ा भारी, गुस्साए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने काट दी कोतवाली और दारोगा के घर की बिजली


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सहारनपुर: रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया कांस्टेबल, दारोगा पर भी दर्ज हुआ मुकदमा

Jitendra Nishad

कानपुर कांड: खंगाली जाएगी चौबेपुर-शिवली में तैनात पुलिसकर्मियों की कॉल डिटेल, बड़े खुलासे की तैयारी

BT Bureau

चंदौली: ट्रक ने मारी PAC की जीप को टक्कर, एक जवान की मौत, 6 की हालत गंभीर

Shruti Gaur