Breaking Tube
Police & Forces UP News

प्रयागराज: निरीक्षण करने थाने पहुंचे ADG, बगैर मास्क इंस्पेक्टर और टीशर्ट में घूम रहे सिपाही समेत 7 सस्पेंड

प्रयागराज ज़ोन के एडीजी प्रेम प्रकाश अक्सर औचक निरीक्षण को निकल पड़ते हैं। इस निरीक्षण में हमेशा ही लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई होती है तो वहीं ड्यूटी निभाने वालों को सराहना भी मिलती है। ताजा मामला मंगलवार का है, जब प्रतापगढ़ जा रहे एडीजी अचानक प्रयागराज के एक थाने में रुक गए। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात कई दारोगा और सिपाही टीशर्ट में घूम रहे थे और मास्क तक नहीं लगाए थे। इतना ही नहीं खुद इंस्पेक्टर बिना मास्क के थे। एडीजी ने सबको सस्पेंड कर दिया।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, पांच अगस्त के अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के मद्देनजर पूरे प्रदेश में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। कई जिलों को अतिसंवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है, जिनमें प्रयागराज भी शामिल है। इसके तहत एक दिन पहले ही सभी जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। इसी के चलते प्रयागराज एडीजी जोन प्रेम प्रकाश मंगलवार को प्रतापगढ़ के दौरे पर निकले थे।


Also read: उन्नाव: SP के औचक निरीक्षण अनुपस्थित मिले पुलिसकर्मी, SO व मुंशी निलंबित, 5 सिपाही लाइन हाजिर


प्रतापगढ़ की सीमा में दाखिल होने के पहले अचानक वह मऊआइमा थाने पहुंच गए। एडीजी थाना परिसर में पहुंचे तो वहां कोविड केयर हेल्प डेस्क में तैनात पुलिसकर्मी भी नदारद मिले। यही नहीं आगंतुक रजिस्टर में भी किसी का नाम नहीं था। यहां कई दारोगा और सिपाही टीशर्ट और कमीज पहनकर थाने में बैठे थे या वहीं टहल रहे थे।


ये पुलिसकर्मी सस्पेंड

कोई भी कोरोना संक्रमण को लेकर जारी गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहा था। इंस्पेक्टर संतोष कुमार दुबे बिना मास्क के अपने कार्यालय में बैठे थे। एडीजी ने कारण पूछा तो इंस्पेक्टर समेत अन्य पुलिसकर्मी इधर-उधर देखने लगे, जिसके बाद एडीजी के निर्देश पर इंस्पेक्टर संतोष दुबे समेत सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। इनमें दरोगा गोविंदराम, राधेश्याम गुप्ता के अलावा कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार, विनोद कुमार यादव, उपासना पांडेय व सुनीता तिवारी शामिल हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अलीगढ़ में BJP विधायक चला रहे थाना? SHO की कुर्सी पर बैठकर मुकदमा लिखवाने के VIDEO पर मचा घमासान

Jitendra Nishad

बलरामपुर: पूर्व SP विधायक आरिफ अनवर हाशमी भू-माफिया घोषित, पूरे गैंग पर शिकंजा कसने की तैयारी

BT Bureau

Video: SSP आशीष तिवारी की कार्यशैली से खुश हुआ अयोध्या का ये रामभक्त, अनोखे तरीके से राम शब्दों को मिलाकर उनका नाम लिख दिया धन्यवाद

S N Tiwari