Breaking Tube
Police & Forces UP News

UP Police में होगी 9400 दरोगाओं के पदों पर भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

Kanpur Nagar

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में लगातार ही भर्तियों का सिलसिला जारी है. जिसके अंतर्गत जल्द ही 9400 सब-इंस्पेक्टर के पदों पर होगी भर्ती होने की तैयारी है. ऐसी खबर सामने आ रही है कि आगामी कुछ दिनों में ही इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. मामले में भर्ती बोर्ड से यूपी सरकार को पत्र भी लिखा है.


जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में जल्द ही एसआई के 9400 पदों पर भर्ती होने जा रही है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड परीक्षा तिथियों का ऐलान कर सकता है. पहले इन पदों के लिए बोर्ड जनवरी 2021 में परीक्षाएं कराने की तैयारी में था. लेकिन किसी कारणवश अभी तक इसकी शुरुआत नहीं हो पाई.


भर्ती बोर्ड (UPPBPB) के अध्यक्ष राज कुमार विश्वकर्मा (Raj Kumar Vishwakarma) ने कहा था कि टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है. बोर्ड (UPPBPB) ने मामले में सरकार को पत्र लिखा है. परीक्षा (UP Police Recruitment 2021) अब फरवरी में आयोजित होने की उम्मीद है. वहीँ दूसरी तरफ भर्ती प्रक्रिया मार्च तक पूरी हो सकती है.


ऐसे होगी भर्ती

बता दें कि इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2021 के लिए यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट www.uppbpb.gov.in के माध्यम से अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2021 नोटिफिकेशन में भर्ती प्रक्रिया, आरक्षण, उम्र, फिजिकल फिटनेस नियम, शैक्षणिक योग्यता, भर्ती केंद्र और लिखित परीक्षा के बारे में जानकारी होगी. इस भर्ती के लिए स्नातक पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.


Also Read: मुरादाबाद: भ्रष्टाचार के खिलाफ SSP ने छेड़ी जंग, 14 सिपाहियों के बाद अब अफसरों का नंबर


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

साहब! मेरे पति के महिला सिपाही से हैं अवैध संबंध, कॉन्स्टेबल की पत्नी ने SSP से की शिकायत

BT Bureau

देवरिया: पुलिस ने पशु तस्करों के साथ बलिया में तैनात सिपाही को पकड़ा, मवेशियों से लदे ट्रक पार करवाने की कोशिश

Jitendra Nishad

कौन हैं बिट्टू भैया, जिन्हें गिरफ्तारी के वक्त बार-बार पुकार रहा था विकास दुबे

BT Bureau