Breaking Tube
Police & Forces

लखनऊ: ‘सहारा’ अस्पताल की लापरवाही से बदला मुस्लिम महिला का शव, हिंदू परिवार ने किया दाह संस्कार

Sahara hospital

राजधानी लखनऊ के सहारा अस्पताल (Sahara hospital) में कर्मचारियों की लापरवाही से मुर्दाघर (mortuary) में रखे महिलाओं के शव बदल गए, जिसकी वजह से हिंदू परिवार ने मुस्लिम महिला के शव का दाह संस्कार कर दिया। मामला तब प्रकाश में आया जब मुस्लिम परिवार शव लेने पहुंचा, लेकिन उसे हिंदू महिला का शव दिया गया। शव की पहचान सामने आने मामला पुलिस तक पहुंचा गया।


फिलहाल, अब दोनों परिवारों की अस्पताल प्रबंधन से बातचीत चल रही है। सूत्रों ने बताया कि अलीगंज की 72 वर्षीय इशरत मिर्ज़ा और 78 वर्षीय अर्चना गर्ग बीते कुछ दिनों से सहारा अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थीं। बीती 11 फरवरी को न्यूरो आईसीयू में दोनों महिलाओं की मौत हो गई थी। गर्ग परिवार ने 11 फरवरी को ही अर्चना का शव समझकर इशरत मिर्ज़ा का शव अपने कब्जे में ले लिया।


Also Read: यूपी: सेना के जवानों की तरह बनेंगे पुलिसकर्मियों के कैंटीन कार्ड, परिजनों को भी मिलेगी ये सुविधा


इसके बाद गर्ग परिवार ने अर्चना के धोखे में इशरत मिर्ज़ा का दाह संस्कार भी कर दिया और राख विसर्जित करने के लिए प्रयागराज चले गए। वहीं, अगले दिन 12 फरवरी को जब मिर्ज़ा परिवार इशरत का शव लेने सहारा अस्पताल के मुर्दाघर पहुंचा तो उन्हें अर्चना गर्ग का शव दिया गया। शव की देखते ही मिर्ज़ा परिवार ने उसे लेने से इंकार कर दिया। तब जाकर अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई।


Also read : लखनऊ: तड़के निरीक्षण को निकले डीजीपी-पुलिस कमिश्नर, सोते मिले चौकी इंचार्ज समेत आठ को किया लाइन हाजिर


जानकारी के अनुसार, मिर्ज़ा परिवार ने मामले की शिकायत विभूतिखंड पुलिस से की है। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर विभूतिखंड राजीव द्विवेदी ने बताया कि दोनों परिवारों और अस्पताल प्रबंधन में बातचीत चल रही है। उनके मुताबिक, आपसी सूझबूझ से ही इस मामले में कोई हल निकल पाएगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

यूपी पुलिस में 95,000 पदों पर बंपर भर्ती, इस तारीख से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

Jitendra Nishad

यूपी: खनन माफियाओं ने पुलिस टीम को घेरा, सिपाही पर कुल्हाड़ी से हमला

BT Bureau

मेरठ: डांस करते वक्त ट्रिगर दबने से युवक के प्राइवेट पार्ट में जा लगी गोली, पैंट में तमंचा खोसकर निकाह में आया था अरशद

BT Bureau