Breaking Tube
Police & Forces UP News

कुशीनगर: सिपाहियों को साइकिल की जगह दिया जाए मोटर साइकिल भत्ता, SHO ने SP को लिखा पत्र

आज के हाईटेक जमाने में जहाँ एक तरफ हम सब आधुनिकता की तरफ बढ़ रहे हैं, वहीँ कुछ चीजें अभी भी पुराने तरीकों से ही चली आ रही हैं. दरअसल, हम बात कर रहे हैं यूपी पुलिस विभाग में मिलने वाले साइकिल भत्ते की. क्योंकि एक तरफ अपराधी गाड़ियों में घुमते हैं, वहीँ दूसरी तरफ आज भी सिपाहियों को सिर्फ साइकिल भत्ता दिया जाता है. बाइक से चलने के लिए उन्हें अपनी जेब से पेट्रोल दिया खरीदना पड़ता है. ऐसे में कुशीनगर जिले के एक थाना प्रभारी ने सिपाहियों को मोटर साइकिल भत्ता देने की मांग उठाई है. इसके लिए उन्होंने एक लेटर भी लिखा है जोकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


पत्र में लिखा ये

जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल पत्र SHO थाना कोतवाली पडरौना ने जिले के एसपी को लिखा है. जिसमे उन्होंने बीट सिपाही के लिए पेट्रोल का इंतेज़ाम करने की बात कही है. इस लेटर में लिखा है कि ‘थाना स्थानीय पर इस समय कुल 74 बीट प्रचलित हैं, जिस वजह से 74 मोटर साइकिल की जरूरत है. वर्तमान समय में हाई तक युग है. अपराधी लग्जरी गाड़ियों और रेसर बाइक से अपराध करके भागते हैं, ऐसे में उनका पीछा करना सिर्फ बाइक से संभव है. साइकिल से चलने का प्रचलन अब ख़त्म हो चुका है. ऐसे में बीट पुलिस अधिकारी को हर सप्ताह दस लीटर पेट्रोल की जरूरत है. जिसकी लगत तकरीबन एक हजार रूपये है.’


May be an image of text that says "03.08.2021 दुसं0 टप्रचलित 74 मोo्सा0 की आवश्यकता पड़ने हाईटेक युग है| अपराधी रेसर बाईक लग्जरी गाडियो से अपराध कर रहे उनका पीछा मोटरसाईकिल संभव साईकिल से चलने का प्रचलन अब समाप डीजी परिपत्र सं0 01/2020 दिनांक 2020 के अनुपालन बीट पुलिस अधिकारी को बीट हेतु सपाह 10 ली0 पेट्रोल की आवश्यकता है| जिसकी अनुमानित लागत करीब 1,000 रु0 प्रति व्यय होगा। रिपोर्ट सादर सेवा प्रेषित है| Vs निरीक्षक) 18/209 (प्रभारी थाना को0 पड़रौना जनपद कुशीनगर"

पुलिसकर्मी कर रहे हैं विरोध

बता दें कि हाल ही में कई अभियानों के तहत पुलिसकर्मियों ने साइकिल भत्ते का विरोध भी किया था क्योंकि हर जगह मोटर साइकिल का इस्तेमाल होता है जोकि पुलिसकर्मी अपनी जेब से भरते हैं. साइकिल भत्ते के रूप में सिपाहियों को दो सौ रूपये हर महीने मिलते हैं. अब देखने वाली बात ये होगी कि कुशीनगर के थाना प्रभारी के पत्राचार के बाद सिपाहियों को मोटर साइकिल का पैसा मिलेगा या नहीं.


Also Read: संभल: महिला सिपाही का आरोप- दहेज के लिए प्रताड़ित करता है कांस्टेबल पति और उसका परिवार, मारपीट की वजह से हो चुका है गर्भपात


Also Read: यूपी: सिपाहियों की परेशानी सुनने को तैयार SP उन्नाव, पर मिलने से पहले लेनी होगी अपने थाना प्रभारी से इजाजत


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पिंटू निषाद मॉब लिंचिंग: CM योगी ने पीड़ित परिवार को दी 5 लाख की मदद, बोले- दोषियों पर ऐसी कार्रवाई करो कि मिसाल बने

BT Bureau

अब और हाईटेक होगी UP Police, अंधेरे में भी पकड़े जाएंगे बदमाश

Shruti Gaur

सहारनपुर: दारोगा की मौत के बाद सामने आया ऑडियो, परिजनों ने लगाया थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप

BT Bureau