Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: सपा विधायक ने उठाई आवाज, सिपाहियों को करें गृह जनपद में तैनात, CM योगी को सौंपा पत्र

उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों को गृह जनपद में तैनाती के लिए लगातार मांग उठ रही है. अब कानपुर जिले के सपा नेता में पुलिसकर्मियों को उनके गृह जनपद में भी तैनात किए जाने की मांग उठाई है. उन्होंने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें बॉर्डर स्कीम (border scheme) के संबंध में पत्र सौंपा. दरअसल, घर से काफी दूर रहने की वजह से पुलिसकर्मी डिप्रेशन में जा रहे हैं और आत्महत्या कर रहे हैं.


मुख्यमंत्री को सौंपा लेटर

जानकारी के मुताबिक, कानपुर जिले के सीसामऊ के सपा विधायक हाजी इरफान सोलंकी ने पुलिसकर्मियों को उनके गृह जनपद में भी तैनात किए जाने की मांग उठाई है. उन्होंने को मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें इस संबंध में पत्र सौंपा.


Also Read : पुलिसकर्मियों की दिक्कतों को कांस्टेबल ने रखा PM-CM के सामने, बॉर्डर स्कीम पर DGP मुख्यालय ने लिया संज्ञान


इस पत्र में उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी अपने परिवार से बेहद दूर रहते हैं. बीमारी या किसी संकट की स्थिति में वे अपने परिवार की देखभाल नहीं कर पाते हैं. ऐसे में वह डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं और आए दिन आत्महत्या कर लेने जैसी खबरें सामने आ रही हैं. इसलिए पुलिसकर्मियों को उनके गृह जनपद के करीब या गृह जनपद में तैनाती दिया जाना चाहिए.


Also Read : यूपी: भारी बारिश में छूटे पुलिसकर्मियों के पसीने, कोतवाली में घुसा बाढ़ का पानी, सारा सामान हुआ तहस-नहस


डीजीपी मुख्यालय कर रहा इस विषय पर काम

बता दें कि इससे पहले एक सिपाही ने भी डीजीपी को लेटर लिखकर बॉर्डर स्कीम (border scheme) को खत्म करने मांग उठाई थी. जिसके बाद डीजीपी मुख्यालय ने मामले को संज्ञान में लिया है. जिसके बाद मुख्यालय ने सभी जोन के एडीजी को रिपोर्ट तैयार करने के आदेश दिए हैं. ताकि जल्द से जल्द पुलिसकर्मियों की दिक्कत खत्म की जा सके.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अमरोहा: मुठभेड़ में गोली लगने से सिपाही शहीद, हिस्ट्रीशीटर मारा गया

BT Bureau

यूपी: दंगा नियंत्रण के लिए विशेष बटालियन का होगा गठन, 3 महिला बटालियन की प्रक्रिया भी जारी, PAC को मिलेंगे 11 हजार नये जवान

S N Tiwari

Video: बाइक के साइड बैग में लगी आग, UP Police ने कई किमी पीछा करके बचाई दंपती और मासूम बच्चे की जान

BT Bureau