Breaking Tube
Police & Forces UP News

बिकरू कांड: अमर और प्रवीण दुबे के एनकाउंटर में भी पुलिस को क्लीन चिट, जांच में सही मानी गईं दोनों मुठभेड़

हाल ही में यूपी पुलिस को विकास दुबे समेत तीन एनकाउंटर में क्लीन चिट मिल गई थी। जिसके बाद अब बिकरू कांड में शामिल विकास दुबे के दो अन्य साथी अमर दुबे और प्रवीण दुबे के एनकाउंटर में भी एसटीएफ और पुलिस को हरी झंडी मिल गई है। दोनों ही एनकांउटरों की मजिस्ट्रेटी जांच कराई गई थी, जिसमें पुलिस और एसटीएफ को क्लीनचिट दी गई है। हमीरपुर-इटावा के डीएम ने शासन और न्यायिक आयोग को जांच रिपोर्ट सौंप दी है।


कब हुए थे दोनों एनकाउंटर

बता दें कि हमीरपुर मौदहा थानाक्षेत्र में एसटीएफ उत्तर प्रदेश एवं स्थानीय पुलिस से मुठभेड़ में विकास दुबे गैंग का शातिर अपराधी अमर दुबे मार गिराया गया था। वह कानपुर के चौबेपुर के विकरू गांव में हुए शूटआउट में शामिल था और विकास का राइट हैंड कहा जाता था। पुलिस ने अमर पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। इस हमले में दारोगा के साथ साथ एसटीएफ का एक सिपाही भी घायल हुआ था।


वहीं दूसरी तरफ बिकरू कांड के बाद ही प्रवीण दुबे को तड़के करीब साढ़े चार बजे एक स्थान पर घेर लिया था और फिर दोनों ओर से हुई गोलीबारी में वह मारा गया। वह बिकरु कांड मामले में वांछित था और उस पर 50,000 रुपये का इनाम भी घोषित था। प्रवीण के पास से एक राइफल और पिस्तौल भी बरामद की गई थी।


Also read: बिकरू कांड: गाड़ी पलटने पर इंस्पेक्टर की पिस्टल लूटने की कोशिश में हुआ विकास दुबे का एनकाउंटर, पुलिस को मिली क्लीन चिट


दोनों केस में मिली क्लीन चिट

लगातार कई एनकांउटर होने के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे थे। कानपुर डीएम ने एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे। मजिस्ट्रेटी जांच में सभी एनकांउटर के पीछे की कहानी सही पाई गई है। जिसके अंतर्गत इन दोनों एनकाउंटर में भी मजिस्ट्रेट जांच में एसटीएफ और पुलिस को क्लीनचिट मिल गई है। पुलिस और एसटीएफ को क्लीन चिट मिलने के साथ ही इन मामलों की फ़ाइलों को बन्द कर दिया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

वाराणसी: नेता जी ने दिखाई ऊंची पहुंच होने की धौंस, कहा- पहचान रहे हो किसकी कार है, सिपाही ने काट दिया 3500 का चालान

Shruti Gaur

यूपी: जब बीच सड़क बच्चियों के दीये बेचने लगे SHO, फटाफट बिक गया सब माल

Shruti Gaur

यूपी: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति फिर गिरफ्तार, 1 हफ्ते पहले ही हुए थे रिहा

BT Bureau