Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: खून की कमी से तड़प रही थी अनाथ बच्ची, ब्लड देने तपती धूप में 90 किमी बाइक चलाकर आए दारोगा, बची बिटिया की जान, अब हर कोई कर रहा सलाम

भले ही लोग पुलिस को कितना बुरा भला कहते रहते हों, लेकिन असलियत यही है कि मुसीबत में आने पर सबसे पहले हम पुलिसकर्मियों को ही याद करते हैं। हमारे इसी विश्वास पर पुलिस के जवान भी खरे उतरते हैं। मामला हमीरपुर जिले का है, जहां पीलिया से जूझ रही किशोरी के लिए दारोगा 90 किमी. बाइक चलाकर आए और फरिश्ता बन गए। इस दौरान उन्होंने किशोरी को एक यूनिट ब्लड दिया और उसकी जान बचाई। सोशल मीडिया पर दारोगा के इस काम की काफी सराहना हो रही है।


ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, हमीरपुर के जिला अस्पताल में भर्ती 15 वर्षीय रेखा देवी को पीलिया के कारण खून की कमी हो गई। किशोरी के पिता व भाई का पहले ही देहांत हो गया था। किशोरी को लेकर मां अस्पताल में खून चढ़वाने के लिए परेशान थी, लेकिन कोई व्यवस्था नहीं हो पा रही थी। ब्लड ना मिलने से किशोरी की मां काफी परेशान थी।


Also read: सुदीक्षा भाटी के नाम पर बनेगी लाइब्रेरी और प्रेरणा स्थल, परिजनों को 20 लाख की आर्थिक मदद भी देंगे CM योगी


दारोगा ने 60 किमी चलाई बाइक

इस मामले की जानकारी जैसे ही जनपद बांदा में तैनात दारोगा वीरेंद्र त्रिपाठी को हुई, वो तुरन्त ही किशोरी के लिए फरिश्ता बनकर अस्पताल पहुंचे और किशोरी को एक यूनिट ब्लड देकर उसकी जान बचाई। बड़ी बाद यह है कि दारोगा वीरेंद्र बांदा से हमीरपुर तक अपनी बाइक से आए थे। जिसको सुन कर वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया। हर कोई उनके इस कदम की सराहना कर रहा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

…जब अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए पूछा- भाजपा का किसान कौन?, लोग बोले- अंबानी और अडानी

Jitendra Nishad

UP: देवी-देवताओं को गाली बकने वाली हीर खान की बढ़ीं मुश्किलें, द्रेशद्रोह में दर्ज हुई चार्जशीट

BT Bureau

विकास दुबे केस में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, पूर्व SSP अनंत देव सस्पेंड, IPS दिनेश पी को नोटिस जारी

BT Bureau