Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: दारोगा ने फुटपाथ पर मिट्टी के बर्तन बेंचने वाली को बनाया बहन, हर साल बंधवाते हैं राखी

कल पूरे देश भर में रक्षाबंधन का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। रक्षाबंधन एक ऐसा त्यौहार है, जिसमे भाई बहन के अटूट रिश्ते में प्यार जताने का मौका मिलता है। इसी के अन्तर्गत यूपी पुलिस के एक दारोगा ने एक ऐसा कदम उठाया है, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है। दरअसल, मिट्टी के बर्तन बेचने वाली मुंह बोली बहन से राखी बंधवाने का वादा निभाने के लिए दारोगा उनके सामने पहुंच गए तो उनकी भी आंखे भर अाई। जिसने भी ये देखा उसने दारोगा की काफी सराहना की।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, मुज्जफरनगर के थाना फुवाना क्षेत्र के गांव खेड़ा मस्ताना निवासी उपनिरीक्षक सुनील मलिक की तीन बहनें सुनीता, मोनी व बेबी हैं। वर्ष 2018 के मार्च महीने में उनकी गजरौला में कस्बा प्रभारी के रूप में तैनाती हुई। इसी दौरान उन्होंने इंदिरा चौक पर गंगा प्याऊ मंदिर के सामने फुटपाथ पर मिट्टी के बर्तन बेचने वाली मुहल्ला मायापुरी निवासी इंद्रवती को भी अपनी मुंह बोली बहन बना लिया। जिसके बाद उन्होंने अपनी मुंह बोली बहन से राखी बंधवाना शुरू कर दिया।


Also read : बहराइच: तेजी से कोरोना की चपेट में आ रही खाकी, 13 पुलिसकर्मी संक्रमित


पिछले साल सितंबर 2019 में उनका गजरौला से अमरोहा के लिए तबादला हो गया, बावजूद इसके इन दोनों के बीच रिश्ता यूं ही बरकरार रहा। इंद्रवती के हर सुख-दुख में शरीक होते हैं। हर बार की तरह से दो दिन पूर्व ही शनिवार को दारोगा सुनील मलिक राखी बंधवाने के लिए इंदिरा चौक पर पहुंच गए।


अचानक पहुंचे राखी बंधवाने

उस समय गंगा प्याऊ मंदिर के सामने सड़क पर मिट्टी के बर्तन बेच रहीं इंद्रवती के पास पहुंच कर फुटपाथ पर बैठ गए। उन्हें अचानक सामने देखकर इंद्रवती भौचक रह गई। शहर बंद होने के बाद भी आनन-फानन में राखी की व्यवस्था की। मिठाई के नाम पर बिस्कुट खिलाया और राखी के बंधन को निभाया। सोशल मीडिया पर दारोगा का गए कदम काफी सराहा जा रहा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

नोएडा: परीक्षा देने आये छात्रों को जब नहीं मिला कोई ठिकाना, तब चौकी इंचार्ज ने रहने के लिए दिया आश्रय, उठाया 10 परीक्षार्थियों के 3 दिन का पूरा खर्च

S N Tiwari

यूपी : नहीं बढ़ी सिपाहियों की ‘तनख्वाह’, सोशल मीडिया पर उड़ाई गयी थी अफवाह

BT Bureau

एटा: UP 100 के सिपाही ने दिखाई इंसानियत, फटे कपड़ो में घूम रही औरत का ढका शरीर

S N Tiwari