Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: डंडा नहीं अब थामेंगे कलम, पुलिस की नौकरी छोड़ स्कूल चले सिपाही

हाल ही में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा 2019 परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स को उनके नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। इन्हीं में बाराबंकी जिले के पांच सिपाही भी शामिल हैं। जो अब पुलिस की नौकरी छोड़कर शिक्षक बनने की राह पर चल दिए है। इसके लिए उन्होंने कार्यमुक्त आवेदन भी से दिया है। जल्द ही पांचों सिपाहियों के हाथ में डंडों की जगह कलम दिखाई देगी।


एसपी को दिया आवेदन

जानकारी के मुताबिक, बाराबंकी जिले में खाकी वर्दी में अभी तक पुलिसिंग करने वाले ऐसे पांच सिपाहियों का शिक्षक भर्ती परीक्षा में चयन हो गया है। इन सिपाहियों ने खाकी को बॉय-बॉय करने के लिए पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया है। ताकि उन्हें विभाग से मुक्त किया जाए और जल्द से जल्द वह शिक्षा विभाग में आमद कर संबंधित बेसिक शिक्षा कार्यालय में ज्वाइन कर सकें।


यूपी: ट्रक चालक की सिपाही बेटी बनी ‘मिशन शक्ति’ की ब्रांड एंबेसेडर



जल्द होंगे कार्यमुक्त

इस लिस्ट में शाम अंबेडकरनगर जिला निवासी यशवंत कुमार बौद्ध, अजय कुमार और अमित कुमार 2016 बैच के सिपाही हैं। वहीं कानपुर देहात निवासी विपिन कुमार और अमरोहा जिले का निवासी मानवेंद्र सिंह 2019 बैच के सिपाही हैं। इन पांचों लोगों ने अपनी तैनाती स्थल पर जाकर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने के लिए कार्यमुक्त किए जाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। जल्द ही इनके आवेदन स्वीकार करके उन्हें कार्यमुक्त करा दिया जाएगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

फिरोजाबाद: चालक ने पुलिसकर्मी को बीच सड़क गिरा-गिराकर पीटा, Video वायरल

Shruti Gaur

मथुरा: एसिड अटैक पीड़ित महिला सिपाही से जुड़े सवाल पूछने पर एसपी सिटी ने रिपोर्टर को दी धमकी

S N Tiwari

खुशखबरी: कस लें कमर…5873 पदों पर जल्द भर्ती निकालेगा पुलिस विभाग

BT Bureau