Breaking Tube
Police & Forces

मेरठ: अब सुबह दस से दोपहर दो तक खुलेगा पुलिस ऑफिस, Corona Virus के चलते SSP ने लिया फैसला

Departmental Promotion Committee gave promotion gift to 40 UP Police officers and captains of 5 districts on new year

कोरोना वायरस से बचने के लिए हर जगह तरह तरह के उपाए किये जा रहे हैं. इसी के चलते अब मेरठ (Meerut) जिले के एसएसपी अजय साहनी ने अपने ऑफिस का समय बदल दिया है. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा है कि सभी पुलिसकर्मी हर हालत में तय किये गए समय पर पीड़ितों से मिलें लेकिन खुद का भी ध्यान रखें. उसके अलावा पुलिस ऑफिस पर भी सुरक्षा के लिए सामग्री मुहैया करा दी गई है.


ये है वजह

जानकारी के मुताबिक, कई देशों में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा है. लोग बीमार हो रहे हैं. भारत में भी वायरस से बचने के लिए सरकार हर तरह से लोगों को जागरूक कर रही है. कोरोना से बचने का सबसे सही तरीका है पब्लिक प्लेस पर ज्यादा ना जाना. इसी के चलते मेरठ (Meerut) जिले में एसएसपी अजय साहनी ने कोरोना से बचाव के लिए पुलिस ऑफिस का सयम दस बजे से दोपहर दो बजे तक कर दिया है. पहले यह सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक था. इसके अलावा एक अफसर की जिम्मेदारी पीड़ितों की समस्या की सुनवाई को तय कर दी है.


Also Read : यूपी: पुलिसकर्मियों को मिलेगी ऐसी वर्दी जिसमे नहीं होगा Corona Virus फैलने का खतरा


वहीं दूसरी तरफ ऑफिस के गेट पर भी कोरोना से सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए है. पासपोर्ट कार्यालय में जांच के लिए आने वाले सभी आवेदकों के आने पर रोक लगा दी गई. एलआइयू को भी पासपोर्ट जांच में आवेदकों को पुलिस ऑफिस पर बुलाने से इन्कार कर दिया है. एसएसपी ने साफ़ तौर पर ये कहा है कि किसी भी स्थान पर भीड़ जमा न होने दें.


Also Read : Corona Virus से बचने को लोग डायल कर रहे UP 112, कुछ ही घंटों में आयीं 142 कॉल्स


मेरठ में रखा जा रहा पुलिसकर्मियों का ध्यान

कोरोना वायरस से बचने के लिए पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के इंतज़ाम भी किये जा रहे हैं. इसी के अंतगर्त मेरठ (Meerut) पुलिस के लिए ट्रायल के तौर पर 20 पर्सनल प्रोडेक्शन किट मंगाई गई है, जिन्हें पुलिसकर्मी पहनकर काम करेंगे. ऐसे पुलिसकर्मियों को ड्रेस दी जाएगी, जो भीड़ भाड़ वाले एरिया में काम कर रहे है. ड्यूटी बदलने के बाद दूसरे पुलिसकर्मी को ड्रेस दे दी जाएगी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

‘शांति का रोना’ रोने वाले पाकिस्तान ने भारत की हर चौकी पर की फायरिंग, 2 जवान शहीद

BT Bureau

रामपुर: SP शगुन गौतम को कार से कुचलने की कोशिश, बाल-बाल बचे

BT Bureau

संतकबीरनगर: पुलिस और गोतस्कर में हुई मुठभेड़, गोली लगने से SO गंभीर रूप से घायल, मो. गालिम गिरफ्तार

Shruti Gaur