Breaking Tube
Police & Forces UP News

UP: 5000 पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर की बड़ी तैयारी, इंस्पेक्टर से सिपाहियों तक की लिस्ट हो रही तैयार

Allahabad High Court

उत्तर प्रदेश पुलिस के ट्रैफिक विभाग में हमेशा से ही जवानों की कमी की बातें सामने आती रहती हैं। इसी के चलते अब ये फैसला लिया गया है कि बड़ी तादाद में जल्द ही पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर ट्रैफिक विभाग में कर दिया जाएगा। इसके लिए जारी हुए आदेश के बाद पुलिसकर्मियों की लिस्ट भी तैयार हो रही है। जल्द ही यह लिस्ट जारी कर दी जाएगी।


इंस्पेक्टर से लेकर सिपाहियों तक का होगा ट्रांसफर

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में यातायात व्यवस्था में सुधार लाने के लिए 5000 पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक पुलिस में भेजने का फैसला किया गया है। इनमें इंस्पेक्टर से लेकर कांस्टेबल स्तर के तक के पुलिसकर्मी शामिल होंगे। ट्रैफिक पुलिस की संख्या बढ़ाने की मांग लंबे समय से चली आ रही है।


Also Read: UP में सिर्फ शादी के लिए लड़की का धर्म परिवर्तन अपराध, 10 साल की सजा के साथ शादी भी मानी जाएगी अमान्य


डीजीपी की मानें तो ट्रैफिक विभाग ने जवानों की कमी की वजह से दिक्कत काफी समय से हो रही थी। पर, सिविल पुलिस में भी कमी के कारण अभी तक तबादले पर हामी नहीं भरी गईं। पुलिस में नई भर्तियों के बाद अब 5000 पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक कार्य में लगाने पर सहमति बनी है। कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी और बढ़ गई है। इसी के चलते अब तबादले का फैसला लिया गया है।


ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी बढ़ीं

बता दें कि यूपी में ट्रैफिक विभाग के कर्मचारियों पर भी जिम्मेदारी काफी हद तक बढ़ गई है। कोरोना जांच के लिए लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। ट्रैफिक सिगनल तोड़ने तथा हेलमेट व सीट बेल्ट न लगाने और अब तो मास्क चेकिंग जैसे मामलों में कार्रवाई की जिम्मेदारी पहले से है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Tandav मेकर्स की गिरफ्तारी की तैयारी!, मुंबई पहुंची UP Police

BT Bureau

यूपी: DGP मुख्यालय से CO, SO और ASP को मिली सख्त हिदायत, अब करना होगा ये काम

Jitendra Nishad

कानपुर मुठभेड़: IG रेंज लखनऊ की जांच में तत्कालीन SSP अनंत देव दोषी, भूमिका की जांच करेगी SIT, बड़ा खुलासा होने की संभावना

Jitendra Nishad