Breaking Tube
Police & Forces UP News

मुरादाबाद में SSP समेत 126 पुलिसकर्मियों को कोविड होने खबर, सामने आई हैरान कर देने वाली बात

हाल ही में ये खबर सामने आई थी कि पंचायत चुनाव से लौटने के बाद मुरादाबाद एसएसपी समेत जिले भर के 126 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद महकमे में हड़कंप मच गया। अब एसएसपी ने खुद सामने आकर इस बात को महज एक अफवाह बताया है। एसएसपी ने कहा है कि वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं और जो भी पुलिस के जवान संक्रमित थे वो सही हो रहे हैं।


पुलिस ने किया खंडन

जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले कई जगह ये खबर प्रकाशित हुई थी कि मुरादाबाद एसएसपी समेत 126 पुलिस के जवान एक साथ संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद अब मुरादाबाद पुलिस ने खबर का खंडन करते हुए कहा कि यह महज अफवाह है। यह सूचना पूरी तरह से गलत है। बयान जारी कर पुलिस ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी पूरी तरह से स्वस्थ हैं और कोरोना पॉजिटिव भी नहीं हैं। अधिकांश पुलिसकर्मी जो कोरोना पॉजिटिव हुए थे, वे स्वस्थ होकर ड्यूटी पर कार्यरत हैं। 


अब तक 4 हजार से ज्यादा संक्रमित

वहीं बता दें कि प्रदेश में इस समय कंटेनमेंट जोन की संख्या लगभग 80 हजार है। इसमें 32706 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर लगे हुए हैं। कई जगह कोविड अस्पतालों में भी पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।  डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बताया कि कोरोना से बृहस्पतिवार शाम तक कुल 140 पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी। इसमें पहली लहर में 92 और दूसरी लहर में अब तक 48 लोगों की मौत हुई है।


इससे पहले एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में मौजूदा समय में अपने काम के दौरान कोरोना से संक्रमित होने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या 4117 है। अब तक 13824 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर ड्यूटी पर लौट भी चुके हैं। इतनी बड़ी संख्या में जवानों के संक्रमित होने की वजह पंचायत चुनावों को भी माना जा रहा है।


Also read: UP: चुनाव ड्यूटी से लौटे 17 पुलिसकर्मियों को हुआ कोरोना, इस जिले में मचा हड़कंप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

यूपी: देर रात नहीं मिल रही थी टैक्सी तो लड़कियों ने डायल किया 112, सकुशल घर पहुंचाने पर परिजन बोले- धन्यवाद सर

Shruti Gaur

आजमगढ़: दारोगा से अवैध संबंध के चलते महिला सिपाही ने बनाई कांस्टेबल पति को मारने की योजना, ऐसे खुला मामला

BT Bureau

अपराध रोकने को योगी सरकार का बड़ा फैसला, 75 जिलों में तैनात किए नोडल IPS अफसर

BT Bureau