Breaking Tube
Police & Forces

UP 112 को भा रहा अयोध्या पुलिस का ज़ूम ऐप, वीडियो कांफ्रेसिंग के लिए ADG ने किया इस्तेमाल

तकरीबन दो तीन महीने पहले अयोध्या पुलिस ने समय और रुपए बचाने के लिए एक ज़ूम एप लॉन्च किया था। जिसके जरिए वीडियो कॉन्फ्रेंस की जाती थी। ये एप अब यूपी 112 को रास आने लगा है। दरअसल, अब एडीजी असीम अरुण भी इसी एप के जरिए पुलिसकर्मियों से वार्ता कर रहे हैं। इस एप से ना सिर्फ समय की बचत होती है बल्कि विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के सेटअप को बनवाने वाला रुपया भी बचता है।


अयोध्या पुलिस ने की थी शुरुआत

जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस से बीसीएचवी के लिए हर जगह सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है। पुलिस विभाग भी इसे बखूभी निभा रहा है। इसी के चलते अब यूपी 112 ने अयोध्या पुलिस ने बनाए गए एप का इस्तेमाल करना शुरू कार दिया है। अयोध्या जिले में पुलिस पिछले दो-तीन महीने से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आपस में बातचीत और मीटिंग के लिए मोबाइल एप जूम का इस्तेमाल कर रही है।


Also read: लखनऊ: बेसहारा घूम रही 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला के लिए मसीहा बनी UP 112, कड़ी मेहनत के बाद रिश्तेदार से मिलाया


एडीजी ने किया इस्तेमाल

अब यूपी 112 के एडीजी असीम अरुण ने भी इस एप का इस्तेमाल करना शुरू किया है। उन्होंने सोमवार को इसी के जरिए अयोध्या पुलिस को निर्देश दिए। एप में एक साथ 100 लोग वीडियो कॉल कर सकते हैं। लॉकडाउन के दौरान कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग में यह काफी कारगर साबित हो रहा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण से खतरे में UP Police के जवान, कई जिलों के पुलिसकर्मी क्वारांटीन

Shruti Gaur

कानपुर: हाईवे पर मुस्लिमों ने नहीं निकलने दी एंबुलेंस, टेंट लगाकर नमाज पढ़ने के बाद करने लगे पत्थरबाजी

S N Tiwari

लखनऊ: चेकिंग के दौरान महिला सिपाही को स्कूटी सवार को रोकना पड़ा महंगा, चालक ने दूर तक घसीटा, पूरे शरीर में आयीं गम्भीर चोटें

BT Bureau