Breaking Tube
Police & Forces

कोरोना से जंग में UP 112 निभा रही अहम भूमिका, जागरूकता फैलाने के साथ दे रही मदद

कोरोना वायरस को खत्म करने की जंग ने जहां प्रशासन लोगों को जागरूक कर रहा है, वहीं यूपी 112 की टीमें लोगों की हर सम्भव मदद को तैयार हैं। दरअसल एडीजी के आदेश के बाद हर जगह पुलिस की टीमें ना सिर्फ लोगों को घर में रहने के लिए फोर्स कर रही हैं,बल्कि साथ में राशन से लेकर हर जरूरत की सामग्री उपलब्ध करा रही हैं। ऐसे में अफसर भी ये चाह रहे हैं कि जनता भी पुलिसकर्मियों का सहयोग करे।


लोगों को राहत पहुंचा रही टीम

अगर बता करें यूपी 112 की तो नोएडा, गाजियाबाद और कई जगहों पर पुलिस की टीमों ने लोगों के एक फोन कॉल पर घर जाकर राशन पहुंचाया। इससे लोगों ने भी पुलिस को धन्यवाद दिया। प्रयागराज में तो एक नर्स ने पुलिस को फोन करके जानकारी दी कि उसे घर जाने का साधन नहीं मिल रहा है,ऐसे में पुलिसकर्मी मौके से पहुंच कर महिला को उसके घर पहुंचा कर आए। यूपी 112 की इस पहल से लोगों को काफी मदद मिल रही है।


Also Read : Corona Virus से बचने को लोग डायल कर रहे UP 112, कुछ ही घंटों में आयीं 142 कॉल्स


दरअसल, जनता कर्फ्यू से ही एडीजी असीम अरुण ने पुलिस टीम को ये आदेश दिया था कि लोगों की हर संभव मदद की जाए ताकि किसी को घर से बाहर निकलना ना पड़े। ऐसे में अपने अधिकारी की बातों को मानते हुए पुलिसकर्मी पूरे लगन के साथ अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। वो ना सिर्फ लोगों को जागरूक कर रहे हैं, बल्कि हर सम्भव मदद भी कर रहे हैं।


लोगों से की अपील

यूपी 112 (UP 112) भी अपनी हर कोशिश में लगा है कि कैसे भी अफवाहों पर रोक लगाई जा सके। इसके लिए लगातार ट्वीट भी किये जा रहे हैं. लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ताजा ट्वीट में यूपी 112 ने लोगों से साथ मिलकर कोरोना को हराने की अपील की है. इस अपील में कहा गया है कि थोड़ी दूरी अफवाहों से भी बनाएं. आइये साथ मिलकर कोरोना को हराएं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: UP 112 पर कॉल करके लोग आटा के साथ मांग रहे डाटा, पुलिसकर्मी परेशान

Satya Prakash

बाराबंकी: चुनाव आयोग की परमिशन के बाद SP सतीश कुमार निलंबित

Jitendra Nishad

कानपुर के कई थानों में पहुंची कोरोना की आंच, एक और सिपाही संक्रमित

BT Bureau