Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: पुलिसकर्मियों के परिवारों की मदद को एडीजी की शानदार पहल, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

इस मुसीबत की घड़ी में यूपी पुलिस के जवान 24 घंटे लोगों की मदद को लगे हुए हैं। ड्यूटी की वजह से कितने महीनों से पुलिसकर्मी अपने परिजनों से भी दूर रह रहे हैं। ऐसे में देखा गया है कि कई जगह पुलिसकर्मियों का परिवार भी दिक्कत में है। जिसके लिए अब यूपी 112 के एडीजी असीम अरुण ने एक पहल की शुरुआत की है। जिसके अन्तर्गत अब पुलिसकर्मियों के परिवारजन भी मदद के लिए 0522-2217711 डायल कर सकते हैं।


एडीजी ने दिया आदेश

इस लॉकडाउन के समय कई जगह देखा गया है कि पुलिसकर्मी तो ड्यूटी पर तैनात हैं लेकिन उनके परिजनों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब एडीजी असीम अरुण ने पुलिस परिवार के लिए एक शानदार कदम उठाया है। जिसके अन्तर्गत पुलिस की आपात सेवा 112 ने परिवार से दूर रहकर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के परिवारीजनों को भी राहत पहुंचेगी।


Also read: आगरा: गरीबों के पैरों में छाले देख पसीजा पुलिस का दिल, प्रवासी श्रमिकों के लिए लगाई चप्पल की दुकान


पुलिस या अन्य कर्मचारी अपने परिवारीजनों तक किसी भी तरह की मदद पहुचाने के लिए 112 मिलाकर 2222 या सीधे 0522-2217711 पर कॉल कर मदद मांग सकते हैं। पुलिस कर्मी मेडिकल सहायता, दवाओं की जरूरत या किसी अन्य आपात स्थिति में 112 की सहायता ले सकते हैं।


एडीजी ने कहा ये

एडीजी यूपी 112 असीम अरुण ने कहा कि हम एक दूसरे की पारिवारिक जिम्मेदारियों में सहयोग करके इस चुनौतीपूर्ण समय का मुकाबला कर सकते हैं। अगर पुलिसकर्मी इस समय मानसिक दवाब में रहेंगे तो इससे उनके स्वास्थ्य पर भी असर पड़ेगा। इसी के चलते ये कदम उठाया गया है ताकि उन्हें अपने परिवार की चिंता थोड़ा कम हो।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: लोगों के वाहन चेक करते-करते खुद दारोगा को ही काटना पड़ा अपना चालान, ये है वजह…

BT Bureau

लखीमपुर खीरी: शराब के नशे में धुत सिपाही ने SP दफ्तर के बाहर काटा हंगामा, सस्पेंड

BT Bureau

राजस्थान कांस्टेबल भर्ती: नकल रोकने के लिए महिलाओं के सूट कैंची से काटे

BT Bureau