Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: आतंकियों को अवैध हथियार सप्लाई करने वाला जावेद हापुड़ से गिरफ्तार, मेरठ में जारी छापेमारी

UP Ats javed hapur

यूपी एटीएस (UP Ats) की टीम ने रविवार को हापुड़ (hapur) जिले से खालिस्तानी आतंकियों को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले जावेद (javed) को गिरफ्तार किया है। यूपी एटीएस ने बताया कि आरोपी जावेद असलहा सप्लाई करने के मामले में पंजाब पुलिस का वांछित अभियुक्त है। वह मेरठ के किठौर का रहने वाला है। यूपी एटीएस की टीम ने जावेद की गिरफ्तारी की सूचना पंजाब पुलिस को भी दे दी है।


सूत्रों का कहना है कि जल्द ही पंजाब पुलिस की एक टीम लखनऊ पहुंचकर जावेद को अपने साथ लेकर जाएगी। फिलहाल, आरोपी से पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि खालिस्तान मूवमेंट में पश्चिमी यूपी से पहले भी कई आतंकी पकड़े जा चुके हैं। वहीं, पंजाब पुलिस को जावेद की काफी दिनों से तलाश थी।


Also Read: लव जिहाद: हिन्दू युवती को फंसाने के लिए शादीशुदा वसीम बन गया दिनेश, 2 साल तक दुष्कर्म, अश्लील फ़ोटो कर दी वायरल


पता चला है कि यूपी एटीएस को स्टेट स्पेशल सेल अमृतसर ने इनपुट दिया था, जिसके आधार पर ही आरोपी जावेद को गिरफ्तार किया गया है। एटीएस के सूत्रों को कहना है कि आरोप जावेद अमृतसर के कई आरोपियों को करीब 35-40 अवैध हथियार सप्लाई कर चुका है। इससे पहले यूपी एटीएस और पंजाब पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में खालिस्तान मूवमेंट का आतंकी तीरथ सिंह पकड़ा गया था।


Also Read: अमेरिकी पत्रकार के साथ Sex करना चाहते थे इमरान खान, पाकिस्तानी TV होस्ट का दावा


आरोपी तीरथ सिंह के पास से भिंडरवाला के पोस्टर बरामद हुए थे। यूपी एटीएस ने खालिस्तान समर्थक तीरथ सिंह से पूछताछ करने के बाद उसे पंजाब पुलिस को सौंप दिया था। उधर, एटीएस अधिकारियों ने बताया कि फेसबुक मैसेंजर पर 20-20 रेफरेंडम नाम से ग्रुप बना हुआ है। उन्होंने बताया कि यूके बेस्ड इस ग्रुप में 180 देशों के मेंबर जुड़े हुए हैं। इस ग्रुप में तीरथ सिंह भी शामिल है। उन्होंने बताया कि तीरथ सिंह के खिलाफ मोहाली की स्टेट ऑपरेशन सेल में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल होने का मुकदमा दर्ज था।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

फिरोजाबाद: चालक ने पुलिसकर्मी को बीच सड़क गिरा-गिराकर पीटा, Video वायरल

Shruti Gaur

कासगंज: सिपाही देवेन्द्र की हत्या में शामिल दो फरार ईनामी गिरफ्तार, तमंचा और कारतूस बरामद

BT Bureau

अयोध्या फैसले के दौरान ड्यूटी करने वालों का DGP ने जताया आभार, कहा- कानून व्यवस्था कायम रखने वाले सभी अराजपत्रित पुलिसकर्मियों को मिलेगा ईनाम

Shruti Gaur