Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: घुमंतू परिवारों पर नजर रखने के लिए DGP ने दिए निर्देश, कहा – बढ़ाई जाए गश्त

DGP Hitesh chandra Awasthi

हाल ही में यूपी में कई जगह घुमक्कड़ गिरोहों के होने की खबर सामने आई है। वहीं ये बात भी सामने आई कि ये गिरोह अपराधिक गतिविधियों में सबसे आगे रहते हैं। इसी के चलते अब डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने प्रत्येक जिले अफसरों को ये आदेश दिए हैं कि अस्थाई रूप बने टेंट और वहां रहने वालों पर नजर रखी जाए। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि इस चेकिंग के दौरान वहां रहने वाले किसी भी निर्दोष को परेशान ना किया जाए।


डीजीपी ने दिए ये आदेश

जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस के डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने आदेश देते हुए कहा कि प्रदेश के शहरों, कस्बों और ग्रामीणों क्षेत्रों में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए कमर कसकर काम किया जाए। इसके लिए सभी जगहों में अस्थाई रूप से लगे टेंटों की चेकिंग कराई जाए। ऐसा इसलिए क्योंकि हाल ही में घुमक्कड़ गिरोह के द्वारा कई जगह अपराधिक मामले सामने आए थे।


Also read: UP के इस कप्तान को मिली 2 जिलों की कमान, जानिए वजह


डीजीपी ने आदेश कहा कि जो भी जगह संवेदनशील है वहां गश्त कराई जाए। इसके साथ ही राजमार्गों पर पुलिस की ड्यूटी में सख्ती बरती जाए क्योंकि सबसे ज्यादा मामले यहीं सामने आते हैं। अगर कहीं सूनसान इलाके में कोई वाहन खड़ा है तो उसकी चेकिंग कराई जाए। उन्होंने ये भी कहा कि अगर कहीं घटना होती है तो तत्काल प्रभाव से सर्विलांस पर सूचना जारी की जाए ताकि जल्द से जल्द मदद पीड़ित तक पहुंच पाए।


इसलिए किया गया ऐलान

दरअसल, पुलिस के रिकॉर्ड में इन घुमंतू परिवारों के खिलाफ कई शिकायतें हैं। ऐसा कहा जाता है, ये बेहद अपराधिक किस्म के है। हाल ही में अमरोहा जिले में ऐसा मामला सामने आया था कि जिसमे पुलिस द्वारा उनके डेरे को हटाने की कोशिश की गई थी। इस दौरान हमले के बाद पुलिस टीम को वहां से भागना पड़ा। इस मामले में मुकदमा भी दर्ज है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भदोही: बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर गैंगरेप व अश्लील वीडियो बनाने का आरोप, मुकदमा दर्ज

BT Bureau

लखनऊ: जब हाथ में झाड़ू लेकर थानों की सफाई में जुट गए पुलिसकर्मी, हर कोई रह गया हैरान, देखें तस्वीरें

S N Tiwari

गोरखपुर: कमरे में लटकता मिला दारोगा का शव, सुसाइड नोट से मचा हड़कम्प

Shruti Gaur