Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: दबिश के दौरान पुलिसकर्मी हुआ घायल तो नपेंगे थाना प्रभारी, DGP का आदेश

DGP Hitesh chandra Awasthi

अक्सर ऐसी खबरें सुनने में आती हैं कि दबिश के दौरान पुलिसकर्मी घायल हुआ या शहीद हुआ। ऐसी खबरों को लेकर यूपी के डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी काफी सख्त हैं। उन्होंने पत्र लिखकर थाना प्रभारियों को ये सख्त आदेश दिए हैं कि अगर कोई पुलिसकर्मी दबिश के दौरान घायल हुआ तो थाना प्रभारी पर ही कार्रवाई की जाएगी। दबिश के दौरान दंगा निरोधक हथियार ले जाने के भी आदेश दिए गए हैं।


डीजीपी ने दिए ये आदेश

जानकारी के मुताबिक, हाल ही में कानपुर में दबिश के दौरान ही आठ पुलिसकर्मियों शहीद हुए थे, जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में पुलिसकर्मियों के मन में डर बैठ गया था। जिसको देखते हुए यूपी के डीजीपी ने सख्त कदम उठाया था। उन्होंने साफ तौर पर ये कहा है कि पुलिस वाले दबिश के दौरान सावधानी नहीं बरतते हैं। इसी के चलते आए दिन घायल भी होते रहते हैं। कई जान भी गंवा चुके हैं।


Also read: गोंडा: पुलिस ने अगवा बच्चा छुड़ाया, महिला समेत 5 गिरफ्तार, मांगी थी 4 करोड़ की फिरौती


इसकी खास वजह पुलिस कर्मियों द्वारा दंगा रोधी उपकरणों का प्रयोग दबिश के दौरान नहीं किया जाना होता है। कानपुर कांड भी इसी लापरवाही का नतीजा है। डीजीपी हितेंद्र अवस्थी ने सभी कप्तानों को पत्र जारी कर दबिश के दौरान दंगा रोधी उपकरणों का प्रयोग करने के सख्त निर्देश दिए हैं।


नप सकते हैं थाना प्रभारी

इस दौरान डीजीपी ने पत्र लिखकर साफ तौर पर ये कहा है यदि कोई पुलिस कर्मी दबिश के दौरान घायल होता है। उसने दंगारोधी उपकरण नहीं पहन रखे थे, इसकी जिम्मेदारी सीधे थाना प्रभारी की होगी। ऐसे में थाना प्रभारी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सकती है


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

प्रयागराज: बीट पुलिसिंग करने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगी मोटरसाइकिल और RT सेट, वर्दी पर लगेगा कैमरा

Shruti Gaur

यूपी: रंग लाई SSP अमित पाठक की मेहनत, कोमा में गए सिपाही की पत्नी को मिलेगी असाधारण पेंशन

Shruti Gaur

रामपुर: लॉकडाउन में आधी रात घूम रहे थे DM, सिपाही ने लगाई फटकार

Satya Prakash