Breaking Tube
Police & Forces UP News

वीरता के लिए पुलिसकर्मियों को मिला राष्ट्रपति मेडल, UP Police ने दी बधाई

कल यानी कि गणतंत्र दिवस के दिन उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के कई अफसरों और पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति पदक से नवाजा गया. इनमे पुलिस विभाग के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार समेत उत्तर प्रदेश के आठ पुलिस अफसर व कर्मियों को वीरता के लिए यह पदक मिला है. वहीं प्रदेश को विशिष्ट सेवा के लिए सात और सराहनीय सेवा के लिए 72 राष्ट्रपति के पुलिस मेडल मिले हैं. अब यूपी पुलिस ने पूरे विभाग की तरफ से ट्वीट करके इन सभी को पदक मिलने की बधाई दी है.


यूपी पुलिस ने दी बधाई

जानकारी के मुताबिक, सभी को बधाई देते हुए यूपी पुलिस ने ट्वीट किया कि, हम भारत के 72 वें #RepublicDay के अवसर पर विशिष्ट सेवाओं के लिए वीरता और राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किए गए सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया.


इनको मिला पदक

बता दें कि यूपी पुलिस विभाग के एडीजी प्रशांत कुमार को वीरता के लिए पुलिस पदक दूसरी बार प्रदान किया गया है. उनके अलावा एसपी अभिषेक सिंह, डिप्टी एसपी बृजेश कुमार सिंह, निरीक्षक संजीव कुमार, उपनिरीक्षक सुनील कुमार व विनय कुमार शर्मा, मुख्य आरक्षी रकम सिंह व सिपाही अमित कुमार तेवतिया को पहली बार वीरता के लिए पुलिस पदक प्रदान किया गया.


विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक पाने वालों में एडीजी 112 असीम कुमार अरुण, एडीजी राज कुमार, एडीजी डीजीपी मुख्यालय रवि जोसफ लाकू, आइजी पुलिस भर्ती बोर्ड विजय भूषण, आइजी प्रयागराज रेंज कविंद्र प्रताप सिंह, आइजी रेलवे सत्येंद्र कुमार सिंह व आइजी मीरजापुर रेंज पीयूष श्रीवास्तव के नाम शामिल हैं.


इसके साथ ही सराहनीय सेवा के लिए 72 पुलिस कर्मियों को राष्ट्रपति का सेवा पदक दिया गया है. इसमें प्रमुख रूप 41वीं बटालियन पीएसी की कमांडेंट भारती सिंह, एसपी रेलवे सौमित्र यादव, एसपी ट्रेनिंग महेंद्र यादव और एडिशनल एसपी इंटेलिजेंस राजेश द्विवेदी का नाम शामिल है.


Also Read : यूपी: ADG प्रशांत, SP अभिषेक समेत इन पुलिसकर्मियों को मिलेगा राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी सरकार को बदनाम करने के लिए हुई 100 करोड़ की फ़ंडिंग!, एकतरफ़ा रिपोर्टिंग के लिए अतीक-मुख्तार समेत कई मजहबी संगठनों ने जुटायी रक़म !!

BT Bureau

बरेली: वायरलेस पर बताया हाजिर, लोकेशन से गायब, SSP ने 50 पुलिसकर्मियों को भेजा नोटिस

BT Bureau

UP: राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए आगे आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दान की 30 महीने की सैलरी

BT Bureau