Breaking Tube
Police & Forces UP News

गाजीपुर: तनावग्रस्त सिपाही ने पुलिस चौकी में फांसी लगाकर दी जान, मचा हड़कंप

गाजीपुर जिले में एक पुलिस विभाग के सिपाही ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दरअसल, साथियों की मानें तो मृतक सिपाही काफी समय से तनाव में था। सिपाही के फांसी लगाने के बाद एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी व सैदपुर क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी ने पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। फोरेंसिक टीम द्वारा साक्ष्य एकत्र किए जाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वहीं सिपाही की मौत के बाद उसके परिवार में हड़कंप मच गया है।


विभाग में मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक, मृतक सिपाही सूरसेन रात के लगभग ढाई बजे जगदीश नगर चौराहे पर ड्यूटी पूरी कर चौकी पर लौटा था। इसके बाद चौकी परिसर स्थित कमरे में सोने चला गया। सुबह बुलाने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तो शंका हुई। साथी सिपाहियों ने खिड़की से देखा तो कमरे की दीवार में लगी लोहे की खूंटी से रस्सी के सहारे फंदे से वह लटकता मिला।


Also read: यूपी: वीमेन सिक्योरिटी के लिए ‘मिशन शक्ति’ का आगाज, अबसे हर थाने में महिलाओं को मिलेगी विशेष सुविधा


लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में तैनात बड़े भाई चित्रसेन ने बताया कि सूरसेन उनसे और घर में माता-पिता से प्रतिदिन फोन पर बात करके ही सोते थे, लेकिन 16 अक्तूबर की रात लगभग नौ बजे उसका मोबाइल स्विच आफ हो गया था। बताया जा रहा है कि वह काफी सरल व हंसमुख स्वभाव के साथ ही सिविल सर्विस की तैयारी भी कर रहे थे लेकिन पिछले दो दिन से तनावग्रस्त थे। फांसी पर लटकते समय कान में इयरफोन लगा था और मोबाइल नीचे गिरा हुआ था। 


घर में छाया मातम

सुबह खानपुर पुलिस से सूचना मिलते ही परिवार सहित गांव में मातम छा गया। माता कमलेश कुमारी सहित पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। सीओ राजीव द्विवेदी ने बताया कि सिपाही के फांसी लगाने का मामला प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग से जुड़ा है जिस समय उसने फांसी लगाई कान में लीड लगी थी। मोबाइल जांचने पर निजी मैसेज और घटना के दौरान की कॉल रिकॉर्डिंग मिली है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

संभल : एनकाउंटर के दौरान ‘ठांय-ठांय’ करने वाले दारोगा को इनाम देगी यूपी पुलिस

Jitendra Nishad

सेना के जवानों से भरी बस की दुर्घटना, बिहार में ट्रक से टकराई स्कूल बस, 20 घायल एक की मौत

Satya Prakash

DGP ओपी सिंह ने घंटो लाइन में लगकर डाला वोट, कहा- मतदान जरुर करें, चुनाव में पुलिस ने शानदार काम किया

BT Bureau