Breaking Tube
Police & Forces

UP: लॉकडाउन में बेवजह बाहर निकले तो सोशल मीडिया पर होना पड़ेगा शर्मिंदा, ऐसे सबक सिखाएगी पुलिस

कोरोना वायरस के चलते यूपी के कई जिलों में लॉक डाउन किया गया है ताकि लोग घरों से बाहर ना निकलें और सुरक्षित रहें। बावजूद इसके कई लोग सड़कों पर दिख रहे हैं। यूपी पुलिस बड़ी ही मुश्किल से लोगों को समझा रही लेकिन कोई फ़र्क पड़ता नहीं दिख रहा है। ऐसे में अब पुलिसकर्मियों ने बाहर घूम रहे लोगों को एक एक लेटर देना शुरू किया है, जिसमें लिखा है कि में समाज का दुश्मन हूं। इसके अलावा ऐसे लोगों की फोटो भी वायरल की जा रही है।


आगरा की तस्वीरें आई सामने

जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस से बचाव के लिए शासन और प्रशासन हर तरह से मेहनत कर रहे हैं ताकि वायरस अपनी थर्ड स्टेज तक ना पहुंचे। लेकिन जनता पुलिस के साथ कदम नहीं मिला रही। इसी का नतीजा है कि लोग लॉक डाउन होने के बाद सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में अब पुलिस ने समझाने के बजाए एक अनोखा तरीका निकाला है। जिसके अन्तर्गत आगरा में पुलिस की टीम ऐसे लोगों को एक लेटर थमा रही है जो लोग बाहर घूम रहे हैं। इस लेटर में लिखा हुआ है, कि में समाज का दुश्मन हूं इसलिए में घर में नहीं बैठूंगा। लेटर देते समय लोगों की फोटो भी ली का रही है, जिसमें शर्मिंदगी के भाव साफ साफ झलक रहे हैं।


Also Read: सीएम योगी पर AAP नेता की विवादित टिप्पणी, BJP नेता ने दर्ज कराया मुकदमा


आगरा जिले के जगदीशपुरा थाने के प्रभारी ने इसकी पहल कोई है। जिसके बाद अब कई जगह इसी तरह से लोगों को शर्मिंदा करके घर वापस भेजा जा रहा है। दरअसल, पुलिस प्रशासन के लाख समझाने के बाद भी लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। लगातार बाहर घूम रहे हैं। ऐसे में पुलिसकर्मियों का ये अनोखा तरीका काफी काबिले तारीफ है।


मुख्यमंत्री ने माँगा जनसहयोग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने संभावित संक्रमित 17 जिलों को लॉकडाउन करने का आदेश दिया है. सोमवार को सीएम योगी ने इस महामारी से लड़ने के लिए जनसहयोग मांगा हैं। इसके अलावा उन्होने प्रदेश की जनता से लॉकडाउन को गंभीरता से लेने की अपील की है. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है और वह स्वयं स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ इस पर नजर बनाए हुए हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अलीगढ़: CO खैर की प्रताड़ना से परेशान Head Constable आत्महत्या करने पर मजबूर

BT Bureau

पुलिस लाइन में गणना के दौरान 158 पुलिसकर्मी गायब, वापस न आने का किया फैसला

BT Bureau

प्रयागराज: घोड़ों और कुत्तों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए पुलिस ने लगवाये कूलर और पंखे

S N Tiwari