Breaking Tube
Police & Forces UP News

UP Police को मिले 183 नए सिपाही, शपथ दिलाते समय ADG बोले- ड्यूटी के समय गुस्से पर रखें काबू

उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) को मुरादाबाद (Moradabad) अकेडमी से 183 नए सिपाही (Constable) मिल गए हैं. बरेली जोन के एडीजी अविनाश चंद्र ने पुलिस लाइंस (Police Lines) में सिपाहियों के पासिंग आउट परेड की सलामी ली. इस दौरान उन्होंने साफ़ तौर पर सिपाहियों को गुस्से पर काबू करने के निर्देश दिए. इस पासिंग आउट परेड में कांस्टेबल संदीप राघव सर्वांग सर्वोत्तम कैडिट चुने गए. जिनको एडीजी ने सम्मानित भी किया.

br>

183 सिपाही हुए पास

जानकारी के मुताबिक, सितंबर 2020 में शासन ने 190 प्रश‍िक्षुओं का आवंटन प्रशिक्षण के लिए मुरादाबाद में किया था. इनमें से 187 अभ्यर्थियों ने पुलिस लाइंस में अपनी आमद दर्ज कराई. विभिन्न कारणों से प्रशिक्षण काल में चार अभ्यर्थी प्रशिक्षण छोड़कर चले गए. 183 रिक्रूट परीक्षा में शामिल हुए. इसमें सभी को सफलता मिली. जिसके चलते इस पासिंग ऑउट परेड को आयोजित किया गया था.


एडीजी ने किया सम्बोधित

इस दौरान मुख्य अतिथि बने एडीजी बरेली ने पुलिसकर्मियों को सम्बोधित करते हुए सीख दी. उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में ‌सभी सिपाहियोंं का स्वागत है. देश, राज्य व समाज निर्माण में सिपाहियों की महत्वपूर्ण भूमिका है. 100 अभ्यर्थियों में एक को सिपाही बनने का अवसर मिलता है, पुलिस की वर्दी पाना मुश्किल है. यह बेहद गर्व का पल है.

br>

Also Read: यूपी: डेढ़ साल बाद बहाल हुए IPS वैभव कृष्ण, जल्द मिलेगी तैनाती!

br>

आगे उन्होंने कहा कि पुलिस का काम चुनौती भरा है. इसलिए ड्यूटी पर जाने से पहले मानसिक रूप से सावधान रहें, जो व्यवहार अपनों से करते हैं, वही जनता से करे. शिकायतकर्ता की समस्‍या का समाधान धैर्य से करें. पक्ष, विपक्ष बात कर और निष्पक्ष परिणाम निकालें. खुद की शर्तों पर नौकरी नहीं होती. वर्दी में आप पुलिस को रिप्रजेंट करते हैं. इसलिए अपने व्यवहार से पुलिस की छवि और ज्यादा सुधारने की कोशिश करें.

br>

Also Read: हरदोई: बेटी का कटा हुआ सिर लेकर घूम रहा था सिरफिरा पिता, सिपाही ने पकड़ा, IG ने किया सस्पेंड

br>

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

चंदौली: पशु तस्करों ने पुलिस जीप को मारी जोरदार टक्कर, 5 सिपाही गंभीर रूप से घायल

BT Bureau

UP: मुख्तार अंसारी के चलते DSP शैलेन्द्र सिंह को छोड़नी पड़ी थी नौकरी, अब भी नहीं हो सकते बहाल, ये है वजह

BT Bureau

यूपी: रिटायर्ड कैप्टन के साथ मिलकर ठगी करता था फर्जी कर्नल, यूट्यूब से सीखी सेना की गतिविधियां

S N Tiwari