Breaking Tube
Police & Forces

आगरा: ताज दीदार के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने की UP Police की सराहना, IG से बोले- आपने शानदार काम किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने भारत दौरे पर हैं. सोमवार को उन्होंने ताजमहल का दीदार किया. इस दौरान सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त देखकर उन्होंने आगरा (Agra) आईजी सतीश गणेश के काम की सराहना की. आगरा पहुँचने से लेकर उनके वापस जाने तक सुरक्षा के इतने कड़े इंतज़ाम थे ताकि परिंदा भी पर न मार सके. इसी के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति ने आईजी के काम की सराहना की.


अमेरिकी राष्ट्रपति ने की तारीफ

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आगरा (Agra) पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ पत्नी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप भी मौजूद रहीं. ताज की खूबसूरती निहारते राष्ट्रपति ट्रंप काफी उत्साहित नजर आए. इस दौरान उन्होंने आगरा में पूरी व्यवस्था को बेहतरीन बताया. उन्होंने खुद आईजी आगरा सतीश गणेश से मिलकर कहा कि आपने शानदार काम किया. आईजी ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति से मिली इस सराहना को अपनी पूरी पुलिस टीम के साथियों से साझा किया है. उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत और विस्तृत योजना का कोई विकल्प नहीं होता है. ये परफेक्ट टीम वर्क रहा.


Also Read : कमिश्नर सुजीत पांडेय ने शुरू की अनोखी पहल, अब पुलिसकर्मी कहेंगे ‘नमस्ते लखनऊ, कैसे हैं आप?’


बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा को देखते हुए इलाक़े को दस ज़ोन में बांटा गया है और हर ज़ोन में पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी तैनात थे. ताज महल के चारों तरफ़ के इलाक़े में पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया था, जिसमें 55 डिप्टी एसपी, 125 इंपेक्टर, 350 सब इंस्पेक्टर, 3000 कांस्टेबल, 10 कंपनी पीएसी और एक कंपनी रिवर पुलिस लगाई गयी थी.


बन्दर भगाने को आये थे लंगूर

यूपी पुलिस के जवानों के साथ CISF, पैरामिलेट्री, ATS, PAC, RAF समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियों के जवान तैनात किए गए. यही नहीं दूर तक निगरानी करने के लिए छतों पर तैनात पुलिसकर्मियों को नाइट विजन दूरबीन दी जाईं. बंदरों को खदेड़ने के लिए आगरा (Agra) में लंगूरों की तैनाती की गयी थी. पुलिस प्रशासन ने इसके लिए वन विभाग के अधिकारियों से मदद मांगी थी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

CBI डायरेक्टर न बन पाने के बाद यूपी के पूर्व डीजीपी जावीद अहमद बोले- ‘मुस्लिम’ था इसीलिये नहीं बनाया गया

BT Bureau

यूपी: रिटायरमेंट से पहले DGP ने पुलिसकर्मियों को कहा धन्यवाद, बोले- पद पर रहते हुए हमेशा की है विभाग का गौरव को बढ़ाने की कोशिश

Shruti Gaur

महराजगंज: बिना हेलमेट के बस ड्राईवर का कटा चालान, जुर्माने की पर्ची देख अधिकारियों की छूटी हंसी

BT Bureau