Breaking Tube
Police & Forces

वाराणसी: रोजाना हजारों लोगों का पेट भर रही ‘पुलिस-पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक’, ADG ने की थी शुरुआत

वाराणसी के एडीजी की का पर ज़ोन के कई जिलों में अन्नपूर्णा पुलिस पब्लिक बैंक की शुरुआत हुई थी। ये बैंक आज संकट के समय में काफी बेहतरीन काम कर रही है। इससे एक दिन में हजारों लोगों का पेट भर रहा है। जो काफी सराहनीय है। इसमें संस्था पुलिस पुलिस मिलकर ना सिर्फ लोगों तक राशन पहुंचाते हैं बल्कि बना बनाया खाना भी पहुंचाते है।आइए आपको भी बताते हैं इस बैंक के बारे में।


कौन करता है मदद

एडीजी प्रेम प्रकाश की पहल पर इस बैंक की शुरुआत हुई थी। लॉकडाउन के दौरान जिले के सभी असहाय लोगों, मजदूरो और श्रमिकों के खाने-पीने एवं भोजन की समस्या को दीर करने के लिए एडीजी द्वारा गठित पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक हर रोज वाराणसी के 14 थानों में सुबह-शाम फुड पैकेट्स भेज कर जिले के विभन्न क्षेत्रों में इसका वितरण करवा रही है। हमारे पुलिसकर्मी सुरक्षा के साथ-साथ हमारे खाने-पीने से लेकर दवाओं तक का ध्यान रख रहे हैं।


Also Read: यूपी: 15 जिलों के ये हॉटस्पॉट होंगे पूरी तरह से सील, देखिए पूरी लिस्ट


क्या है ये बैंक

वाराणसी जोन के एडीजी बृजभूषण ने जोन के सभी आईजी, डीआईजी और पुलिस कप्तानों को साथ लेकर एक बैंक की स्थापना की है। इस बैंक का नाम दिया गया है पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक। इस बैंक ने कई उन संस्थाओं को भी जोड़ा गया है जो लोगों के हित में काम करते हैं। पुलिसलाइन और थानों के मेस हैं, उन्हें भी जोड़ा गया है। 


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सहारनपुर: इफ्तारी के बाद लाउडस्पीकर लगाकर कोतवाली में हुई अजान, Video वायरल

S N Tiwari

यूपी: 8 जिलों के SSP और SP समेत 14 IPS के तबादले, बरेली और कुशीनगर कप्तान नपे

BT Bureau

महिला ने देर रात डायल किया 112, बोली- यूपी पुलिस वाले भईया मुझे एमपी छोड़ आओ

Shruti Gaur