Breaking Tube
Police & Forces UP News

वाराणसी: पुलिस चौकी की ‘अवैध वसूली लिस्ट’ ट्विटर पर वायरल, IPS अमिताभ ठाकुर ने की कार्रवाई की मांग

Varanasi illegal recovery list

उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chandauli) की सबसे कमाऊ कोतवाली मानी जाने वाली मुगलसराय कोतवाली की अवैध ‘वसूली लिस्ट’ का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब वाराणसी से जुड़ा एक मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। यूपी पुलिस के सीनियर आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने मंगलवार को ट्वीट वाराणसी (Varanasi) के लंका थाने की चितईपुर चौकी की अवैध वसूली लिस्ट (Illegal Recovery List) ट्वीट कर उचित कार्रवाई की मांग की है।


आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अपने ट्वीट में वसूली की लिस्ट संलग्न की है। इस लिस्ट में इस बात की जानकारी दी गई है कि बीयर, देसी शराब और अंग्रेजी शराब की दुकानों के साथ ही भांग के ठेके और गैस रिफलिंग का अवैध काम करने वाले प्रतिमाह कितना पैसा चितईपुर चौकी की पुलिस को देते हैं।


Also Read: सिर्फ पुलिस ही क्यों, अन्य विभागों के भ्रष्ट कर्मियों की भी सोशल मीडिया पर शेयर की जाएं तस्वीरें, हाईकोर्ट के अधिवक्ता की मांग


आईपीएस अमिताभ ठाकुर के ट्वीट की जानकारी मिलने पर एसएसपी अमित पाठक ने प्रकरण की जांच एसपी क्राइम को सौंप कर रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इससे पहले चंदौली की मुगलसराय कोतवाली की वसूल लिस्ट के अनुसार हर महीने मुगलसराय थाने (Mughalsarai Police Station) की पुलिस को 35 लाख रुपये की अवैध वसूली से आमदनी होने की बात कही गई थी।


इस मामले में भी आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने इस लिस्ट को ट्वीट कर जांच कराने की मांग की थी, जिसके बाद चंदौली जिले के मुग़लसराय थाने की वसूली लिस्ट पर जांच के आदेश दिए गए हैं। आईपीएस अमिताभ ठाकुर के ट्वीट पर यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से चंदौली पुलिस को जांच का आदेश दिया गया था।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इटावा: अफसरों की कार्यशैली से नाराज दारोगा ने लगाई 60 किमी. की दौड़, बीच सड़क बेहोश होकर गिरे, किसी ने नहीं ली सुध

BT Bureau

कानपुर किडनैपिंग केस: संजीत के परिजनों से मिले DIG, बोले- दोषी पुलिसकर्मी को भेजेंगे जेल

BT Bureau

प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, मुख्यमंत्री से पूछा- बेटी बचाओ या अपराधी?

Jitendra Nishad