Breaking Tube
Police & Forces UP News

वाराणसी पुलिस कमिश्नर की सराहनीय पहल, अपने काफिले के हूटर बजाने पर लगाई रोक, कहा – पुलिसकर्मी मेरे लिए ट्रैफिक ना रोकें

अक्सर देखा जाता है कि जब भी किसी सीनियर अफसर का काफिला निकलता है तो हूटर की आवाज कई किमी दूर से ही सुनाई दे जाती है। जिससे लोगों को दिक्कत भी होती है, पर कोई कुछ कहता नहीं। लोगों की इसी समस्या को देखते हुए वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ने एक बड़ा कदम उठाया है। जिसके अंतर्गत उन्होंने ये ऐलान किया है कि उनकी या उनकी सुरक्षा में लगी गाड़ियों में हूटर नही बजाया जायेगा। न ही उन्हें लिए ट्रैफिक को रोका जाए। इस फैसले के बाद जनता के मन में पुलिस के प्रति सम्मान की भावना और बढ़ गई है।


पुलिस कमिश्नर ने की ये घोषणा

जानकारी के मुताबिक, पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश की एक और पहल की लोगों ने सराहना की है। जनता की सहूलियत के लिए सीपी कहा है कि उनके वाहन पर हूटर नहीं लगेगा। ना ही उनके शहर में गुजरने पर ट्रैफिक रोका जाएगा। वह आम लोगों की तरह गुजरेंगे, ताकि कमिश्नरेट की जनता की समस्याओं से रू-ब-रू हो सकें।


उनका मानना है कि सरकारी सेवाओं में कार्यरत सभी कर्मी जनसेवक हैं। हमारे चलते आम आदमी को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। आमजन के बीच हम उन्हीं की भांति सामान्य तरीके से मौजूद रह कर उनकी समस्या सुनें और उनका समाधान कराएं। बता दें कि अफसरों के वाहनों के हूटर बजते ही मार्ग पर ट्रैफिक रोक दिया जाता है। अधिकारियों के गुजरने के बाद ही अन्य लोगों को जाने की अनुमति दी जाती है। इससे जनता परेशान होती है लेकिन अब वाराणसी में ऐसा नही होगा।


पुलिस कमिश्नर ने चलाए कई अभियान

 जिले के प्रथम पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश अपनी नई जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं। जिसके अंतर्गत उन्होंने एक अभियान शुरू किया है, जिसका नाम है, ‘Know your officer’ यानी अपने अधिकारी को पहचानिए। Know your officer अभियान के अंतर्गत हर इलाके के सम्बंधित अधिकारी का बायोडाटा यानी उनके नौकरी का डिटेल साझा किया जाएगा। जिसमें अधिकारी का नाम, बैच, पद, पिता का नाम, गृह जनपद, शिक्षा, पारिवारिक डिटेल दर्ज होगी। जिसमें वाराणसी के जनता के लिए एक संदेश भी शामिल रहेगा। इस अभियान को सोशल मीडिया की मदद से लोगों तक पहुंचाया जाएगा।


Also read: जानिए कौन हैं IPS प्रेम प्रकाश, जिन्हें मिली है मुख्तार को यूपी लाने की जिम्मेदारी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आगरा: पड़ोस में बच्ची ने तेज की आवाज तो भड़के पुलिस अफसर ने जब्त कराई टीवी, SSP बोले- जांच होगी

BT Bureau

मायावती पर भड़की प्रियंका गांधी, बसपा को बताया BJP का अघोषित प्रवक्ता

Jitendra Nishad

युवाओं को नहीं भा रही UP Police की नौकरी, अकेले मेरठ में 33 ने ज्वाइनिंग से पहले ही दिया त्यागपत्र, ये है वजह

Shruti Gaur