Breaking Tube
Police & Forces UP News

बिकरू कांड में बड़ा खुलासा – कोडवर्ड में बात कर रहे थे विकास दुबे और उसके साथी, एक शब्द बोलते ही सभी हो गए थे गायब

उत्तर प्रदेश के बिकरू कांड में भले ही मुख्य आरोपी विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया है, पर अभी भी जांच मे कई बड़े खुलासे होने का सिलसिला लगातार जारी है। दरअसल, अब दबिश के दौरान घायल हुए एक सिपाही ने विकास और उसकी टीम के बारे में बड़ा खुलासा किया है। एनकाउंटर के समय वो भी कोड वर्ड में बात कर रहे थे, जो कि पुलिस कर्मियों को समझ नहीं आ रहा था।


सिपाही ने बताया ये

जानकारी के मुताबिक, दो जुलाई को कानपुर जिले के बिकरू गांव में दबिश के लिए टीम के साथ गए सिपाही प्रवीण कुमार ने अपने बयान में कहा, ‘बदमाशों ने हमें घेर लिया था। वे ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहे थे। फोर्स को सूचना दे दी गई थी। जिसके बाद अतिरिक्त फोर्स हूटर बजाते हुए हुए गांव पहुंची। हूटरों की आवाज सुनने के बाद विकास दुबे कसकर चिल्लाया… बनकाट।


बनकाट बोलते ही विकास दुबे और उसके गुर्गे फरार हो गए। गांव से जाते वक्त विकास महिलाओं से बोला कि सब अपने घर में घुस जाओ। पुलिस आए तो खोलना नहीं।’ वहीं इस मामले को याद करते हुए हेड कांस्टेबल अखिलेश कुमार, सिपाही नवनीत ने अपने बयान में कहा, ‘ जब हम लोग बिकरू में घुसे तब विकास दुबे के घर की छत पर बदमाश छुपे बैठे थे। पुलिस को देखकर वह नीचे जाने लगे। लगा कि वह भागने का प्रयास कर रहे हैं। मगर वह भागे नहीं। लेकिन सभी बार बार कुछ कोडवर्ड्स का इस्तेमाल कर रहे थे।



Also read: ‘बचाने वालों का सम्मान सुबह शाम करें’, मेरठ IG प्रवीण कुमार ने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में लिखी कविता


एनकाउंटर में शहीद हुए थे आठ पुलिसकर्मी

गौरतलब है कि, बिकरू गांव में दो जुलाई की रात को हुई मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या हो गई थी जबकि सात पुलिसकर्मी घायल हुए थे। इस हत्या के बाद विकास दुबे का साथ देने या फिर हत्याकांड में शामिल होने के शक़ में अब तक विकास दुबे समेत बिकरू गांव के छह लोगों का एनकाउंटर हो चुका है। इसके साथ ही सभी आरोपी अब जेल की सलाखों के पीछे है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

प्रयागराज: भीड़ में बिछड़े बेटे को वापस पाकर माँ ने कहा- थैंक्स पुलिस वाले भाई साहब

S N Tiwari

69000 शिक्षक भर्ती मामले की नहीं होगी CBI जांच, कोर्ट ने खारिज की याचिका

Jitendra Nishad

सीएम योगी का बड़ा फैसला, केंद्र की तर्ज पर अब UP में भी भर्ती परीक्षाओं के लिए बनेगी एक एजेंसी

BT Bureau