Breaking Tube
Police & Forces UP News

जानिए कौन हैं IPS प्रेम प्रकाश, जिन्हें मिली है मुख्तार को यूपी लाने की जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश में इस समय मिशन मुख्तार अंसारी चल रहा है। जिसमे अब यूपी पुलिस मुख्तार को पंजाब की रोपड़ जिले से लेकर बांदा के लिए निकल चुकी है। इस पूरे मिशन की जिम्मेदारी प्रयागराज के एडीजी और तेजतर्रार आईपीएस प्रेम प्रकाश को सौंपी गई है। बेसिक पुलिसिंग में महारत रखने वाले एडीजी, विभाग में अपने सख्त रवैये के लिये जाने जाते हैं। साफ छवि, ईमानदारी की मिसाल, और फैसले लेने में कतई देरी न करने वाले एडीजी प्रेम प्रकाश के कंधे पर मुख्तार अंसारी को बांदा पहुंचाने की जिम्मेदारी है।


कौन हैं एडीजी प्रेम प्रकाश

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के के रहने वाले प्रेमप्रकाश 1993 बैच के आईपीएस अफसर हैं। बीटेक करने के बाद पुलिस मैनेजमेंट में भी एमडी का कोर्स कर चुके हैं। तेजतर्रार आईपीएस प्रेमप्रकाश लखनऊ, आगरा, मुरादाबाद, एनसीआर समेत कई जिलों में कप्तान रह चुके हैं। कानपुर में एडीजी रहते हुए यहां पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर अपराधियों के खिलाफ अभियान शुरू किया। इस दौरान 67 अपराधियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।


 बगैर किसी दबाव के निर्णय लेने और काम को अंजाम देने में उनका कोई सानी नहीं है। उनकी साफ और ईमानदार छवि की वजह से यूपी की योगी सरकार ने उनको मुख्तार को लाने की जिम्मेदारी दी है। अपराधी इनसे थर थर कांपते हैं वहीं लोगों के लिए ये काफी नरम दिल हैं। बाहर से सख्त रहने वाले एडीजी प्रेम प्रकाश लोगों की मदद को हमेशा तैयार रहते हैं। पैदल गस्त कर चेकिंग करना और देर तक कार्यालय में बैठ कर फरियादियों को सुनना उनकी पुलसिंग का एक हिस्सा है। लोगों के साथ साथ एडीजी अपने अधीनस्थों का भी खासा ख्याल रखते हैं।


यूपी के लिए रवाना हुआ काफिला

वहीं बता दें कि पंजाब की रोपड़ जेल में बंद रहे उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख़्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की टीम रोपड़ से निकल चुकी है। मुख्तार को एंबुलेंस में लेकर यूपी के बांदा जेल के लिए टीम रवाना हुई है। एंबुलेंस के आगे-पीछे यूपी पुलिस की कड़ी सुरक्षा है। करीब 10 गाड़ियों का काफिला बांदा के लिए रवाना हुआ, जिसमें 150 पुलिसकर्मी सवार हैं।


Also Read: यूपी: बढ़ने वाली हैं अतीक अहमद की मुश्किलें, पिस्टल और रायफल छिपाने के मामले में होगी पूछताछ


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आगरा: पुलिसकर्मियों को SSP ने दी हिदायत, बोले- सुधार लो आदतें, अगर पकड़े गए तो…

S N Tiwari

झांसी: महिला दारोगा ने ट्रेन में कराई गर्भवती की डिलीवरी, लोग ‘3 idiots’ मूवी से जोड़कर कर रहे तारीफ

Shruti Gaur

यूपी: पानी में डूबा जौनपुर पुलिस स्टेशन, फिर भी ड्यूटी पर डटे हैं पुलिसकर्मी

Shruti Gaur