Breaking Tube
Police & Forces UP News

हरदोई: हाड़ कंपा देने वाली ठंड में ममता और फर्ज एक साथ, महिला सिपाही की कर्तव्यनिष्ठा को SP ने सराहा, ऑफिस अटैच के साथ करेंगे सम्मानित

उत्तर भारत समेत पूरे देश में सर्दी का सितम जारी है. हाड़ कंपा देने वाली ठंड के चलते हम अपने घरों में दुबकने को मजबूर हैं. वहीं इस शीत लहर में कोई है जो अपने भीतर कर्तव्यनिष्ठा की आग जलाए हमारी सुरक्षा कर रहा है. मामला यूपी के हरदोई जिले से है, यहां कड़ाके की सर्दी में एक महिला सिपाही अपनी दुधमुंही बच्ची को गोद में लेकर ड्यूटी कर रही थी, महिला सिपाही की यह तस्वीर जैसे ही एसपी अनुराग वत्स के पास पहुंची वे भावुक हो गए और उन्होंने सिपाही को कार्यालय से संबद्ध करते हुए सम्मानित करने का ऐलान कर दिया..


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, पूरे यूपी में 112 की गाड़ियां सदैव गश्त करती रहती हैं. इनमे अब महिला पुलिसकर्मियों को भी तैनाती दी जाने लगी है. इसी के अंतर्गत हरदोई जिले में मझिला थाना क्षेत्र की पीआरवी संख्या 2740 पर महिला सिपाही सविता देवी की ड्यूटी रहती है. इस कड़ाके की सर्दी के बीच सविता गोद में मासूम बच्ची को लेकर मझिला थाना क्षेत्र में पीआरवी के साथ ड्यूटी पर तैनात थीं.


एसपी ने किया सम्मानित करने का ऐलान

तभी किसी ने उसकी कर्तव्य परायणता की तस्वीर खींच कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. जब ये तस्वीर जिले के एसपी अनुराग वत्स तक पहुंची तो वो भावुक हो गए. महिला सिपाही की कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए उन्होंने महिला सिपाही को कार्यालय से संबध कर दिया। वहीँ दूसरी तरफ एसपी ने महिला सिपाही को सम्मानित करने का ऐलान भी किया.


Also read: बिकरू कांड: गाड़ी पलटने पर इंस्पेक्टर की पिस्टल लूटने की कोशिश में हुआ विकास दुबे का एनकाउंटर, पुलिस को मिली क्लीन चिट


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: CM योगी ने लॉन्च किया ‘एम पासपोर्ट पुलिस’ एप, अब वेरिफिकेशन में नहीं होगी देर, सात दिनों में आएगा पासपोर्ट

Shruti Gaur

मेरठ: अब सुबह दस से दोपहर दो तक खुलेगा पुलिस ऑफिस, Corona Virus के चलते SSP ने लिया फैसला

Shruti Gaur

यूपी: 16 हजार से भी ज्यादा सिपाहियों को मिला प्रमोशन, बनाए गए हेड कांस्टेबल

Shruti Gaur