Breaking Tube
Police & Forces

महिला ने देर रात डायल किया 112, बोली- यूपी पुलिस वाले भईया मुझे एमपी छोड़ आओ

यूपी में महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने एक नई कवायद शुरू की थी. जिसके अंतर्गत डायल 112 महिलाओं को देर रात उनके घर भी पहुंचाएगी. इसके लिए अगर रात के 09:00 बजे के बाद टैक्सी नहीं मिलती है या वह कहीं सुनसान जगह पर है और उसे घर पहुंचना है तो उसे 112 डायल करना होगा. महोबा जिले की एक महिला ने यूपी 112 (UP 112) को देर रात फ़ोन करके एमपी छुड़वाने की मांग कर दी. जिसके बाद पुलिसकर्मी भी हैरत में पड़ गये.


जब महिला ने कहा- मुझे एमपी छोड़ आओ

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की देर रात यूपी 112 (UP 112) पर एक महिला की कॉल आई. महिला ने बताया कि उसे मध्य प्रदेश जाना है, जोकि उसके वहां से 40 किमी दूर है. वो रात को अकेली है और उसे कोई सवारी नहीं मिल रही. तत्काल पुलिस की टीम उसके पास पहुँच तो गयी लेकिन अब सवाल था कि महिला को एमपी कैसे छोड़ा जाये.


Also Read : यूपी: देर रात नहीं मिल रही थी टैक्सी तो लड़कियों ने डायल किया 112, सकुशल घर पहुंचाने पर परिजन बोले- धन्यवाद सर


PRV की टीम ने बड़ी मुश्किल से महिला को समझाया कि वो लोग इतनी दूर दूसरे राज्य में नहीं जा सकते. पुलिसकर्मियों ने महिला को रात में किसी सुरक्षित स्थान पर रुकने की बात कही और सुबह जाने को कहां. जिसके बाद महिला ने पुलिसकर्मियों की बात मान ली और अपने रिश्तेदार के यहाँ चली गयी, तब जाकर पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली.


Also Read : योगी सरकार का फैसला, रात में नहीं मिल रही टैक्सी तो डाॅयल करें 112, पुलिस पहुंचाएगी घर


महिलाओं की सुरक्षा को सरकार ने उठाया है कदम

बता दें कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए अब डायल 112 को और बेहतर किया गया है. महिला केवल कोई अपराध होने पर ही 112 डायल नहीं कर सकेगी बल्कि अगर रात के 09:00 बजे के बाद टैक्सी नहीं मिलती है या वह कहीं सुनसान जगह पर है और उसे घर पहुंचना है तो उसे 112 डायल करना होगा. इसके लिए पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया गया है कि पूरी जिम्मेदारी के साथ महिलाओं की सुरक्षा के लिए काम करें.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भदोही: महिला सिपाही के प्यार में कांस्टेबल ने दी जान, पिता ने लगाये गंभीर आरोप

BT Bureau

नोएडा पुलिस ने कंपनियों को जारी किया आदेश, मुस्लिम कर्मचारियों को पार्क में नमाज पढ़ने से रोकें

Jitendra Nishad

आर्टिकल 370 इफेक्ट: आजमगढ़ में हाईअलर्ट के चलते बढ़ाई गयी पेट्रोलिंग, लागू की गयी धारा 144

BT Bureau