Breaking Tube
Police & Forces UP News

लखनऊ पुलिस को 2 लाख रुपए का ईनाम देगी योगी सरकार, जानिए वजह

provincial police service cadre

हाल ही में लखनऊ स्थित एक प्रतिष्ठित ज्वेलरी शोरूम में चोरी की घटना सामने आई थी। जिसका पर्दाफाश करते हुए लखनऊ पुलिस ने चोरों को समान के साथ गिरफ्तार किया था। अब योगी सरकार इस घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को दो लाख का इनाम देकर सम्मानित करेगी। ये ईनाम पर्दाफाश करने वाली टीम का हौसला बढ़ाने के लिए दिया जा रहा है।


मुख्य गृह सचिव ने किया ऐलान

जानकारी के मुताबिक, ज्वेलरी शो रूम में चोरी का खुलासा पुलिस आयुक्त लखनऊ डी. के. ठाकुर, संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध एवं मुख्याल, एन. चौधरी, संयुक्त पुलिस आयुक्त, कानून व्यवस्था नवीन अरोड़ा के निर्देशन में वांछित अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस उपायुक्त पश्चिमी देवेश कुमार पाण्डेय, अपर पुलिस उपायुक्त पश्चिमी राजेश कुमार श्रीवास्तव, सहायक पुलिस आयुक्त कैसरबाग पंकज कुमार श्रीवास्तव, सहायक पुलिस आयुक्त चौक, शइन्द्र प्रकाश सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त, बाजारखाला अनूप कुमार ने बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल की।


अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस काम अंजाम देने वाली टीम की हौसलाफजाई के लिये प्रदेश सरकार की ओर से लखनऊ पुलिस को दो लाख का इनाम देने की घोषणा की है। अमीनाबाद पुलिस और सर्विलांस टीम ने जुगल किशोर सरार्फा की दुकान में चोरी करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर चोरी का पूरा माल बरामद किया था। 


ये था मामला

लखनऊ के अमीनाबाद थाना क्षेत्र के नामचीन लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स की शॉप में देर रात चोरों ने बड़े ही शातिराना तरीके से धावा बोल दिया था। अगली सुबह बड़ी चोरी की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस टीम ने मामले का खुलासा करने के लिए लखनऊ कमिश्नरेट की टीम के साथ एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की कई टीमें लगाई गई थी। पुलिस टीमों ने छानबीन के दौरान बाजार के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे, जिसमें चोरों से जुड़े हुए कई सुराग हाथ लगे थे।


चोरी से जुड़ी हुई सभी कड़ियों को एक साथ जोड़ने के बाद बेखौफ चोरों को दबोच लिया गया। घटना को बड़ी सफाई से अंजाम देने वाले 3 शातिर चोरों को लखनऊ पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के पास से करोड़ों के जेवर और 70 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही एक पिस्टल भी बरामद की गई है।


Also Read: वाराणसी: वायरल तस्वीर पर सिपाही लाइन हाजिर, पीड़िता बोली- कांस्टेबल की थी मजबूरी, अफसरों के आदेश का कर रहा था पालन


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: SP ने शेयर किया WhatsApp Number, कहा- थाने पर न हो सुनवाई तो मुझसे करें शिकायत

S N Tiwari

मुरादाबाद: रोहिंग्या मुसलमानों से रिश्वत लेकर BLO ने बना दिए वोटर कार्ड, ग्राम प्रधान ने वोट बढ़ाने के लिए बनाए फर्जी कागजात

Jitendra Nishad

लखीमपुर खीरी: शराब के नशे में धुत सिपाही ने SP दफ्तर के बाहर काटा हंगामा, सस्पेंड

BT Bureau