आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, आजमगढ़ में सपा को देंगे चुनौती

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि शनिवार को यूपी के आजमगढ़ के मंदुरी हवाई पट्टी पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे। इस इलाके को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. आज यहीं से पीएम मोदी समाजवादी पार्टी को चुनौती देते नजर आएंगे. पीएम मोदी के आने से पहले यहां काफी तैयारियां की जा रही हैं. शुक्रवार को ही आयोजन स्थल पर भगवा और सफेद कपड़ों से पाट दिया गया है.

 

2019 चुनाव से पहले भाजपा ने खेला मास्टर स्ट्रोक 

राजनीतिक के जानकार इसे साल 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की रणनीति के तौर पर भी देख रहे हैं. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के जरिए पीएम मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों के विकास का नया संदेश देने की कोशिश करेंगे. पूर्वी यूपी में भाजपा अपने वोट बैंक को बढ़ाने की कोशिश में जुटी है.

 

आज पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

पीएम मोदी के आने से पहले इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. आजमगढ़ से 14 किलोमीटर दूर मंदुरी हवाई पट्टी पर आज पीएम मोदी की रैली भी होने वाली है. तय कार्यक्रम के मुताबिक, आज पीएम मोदी दोपहर दो बजे वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे पर उतरेंगे. हवाई अड्डे से उतरने के बाद वो हेलीकॉप्टर से 2:20 बजे आयोजन स्थल पर पहुंचेंगे. यहां पीएम मोदी साढ़े तीन बजे तक कार्यक्रम स्थल पर रहेंगे.

 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं ये जगह दिल्ली के बटला हाउस में मारे गए आतंकवादियों का गांव संजरपुर कार्यक्रम स्थल से केवल 30 किलोमीटर पर है. पीएम मोदी के आने से पहले ही एसपीजी ने पिछले दो दिनों से अपने सुरक्षा घेरे में आयोजन स्थल को घेर लिया है. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और केन्द्रीय सुरक्षा बलों ने दो बार रिहर्सल भी किया वहीँ राजधानी लखनऊ में भी जगह जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. पीएम 29 तारीख को लखनऊ पहुंचेंगे.