Breaking Tube
Politics

गुंडागर्दी मामले में AAP विधायक सोमनाथ भारती को 2 साल की सजा, आप बोली- हमारे नेता के साथ हुआ अन्याय

aap mla somnath bharti arrested

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के सुरक्षाकर्मी से मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती (AAP MLA Somnath Bharti) को 2 साल की सजा और एक लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है.अदालत ने अपने आदेश में कहा कि जुर्माना न भरने पर एक महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी.


कोर्ट ने सोमनाथ भारती मामले में शनिवार दोपहर दो साल की सजा सुनाई. भारती को जानबूझकर चोट पहुंचाने, सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालने के लिए उन्हें . हमले का दोषी ठहराया गया है. कोर्ट ने सभी दलीलें सुनने बाद भारती की सजा तय की. सोमनाथ भारती को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी दोषी ठहराया गया है.


सोमनाथ भारती पर कोर्ट के फैसले पर AAP (आप) का बयान सामने आया है. पार्टी ने कहा कि हम न्यायपालिका का सम्मान करते हैं और न्यायपालिका में पूर्ण विश्वास रखते हैं. हालांकि, हमें लगता है कि इस मामले में सोमनाथ भारती के साथ अन्याय हुआ है. सोमनाथ एक बहुत लोकप्रिय नेता हैं और अपने निर्वाचन क्षेत्र में सभी से प्यार करते हैं. वह अपने लोगों के लिए 24 घंटे काम करते हैं. इस फैसले से उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग काफी दुखी हैं. आप ने कहा कि सोमनाथ अपील दायर कर रहे हैं, हमें भरोसा है कि अपील के स्तर पर उसके साथ न्याय किया जाएगा.



बता दें कि सोमनाथ भारती को हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर टिप्पणी करने के मामले हिरासत में लिया था. उन्हें कई दिन और रात हिरासत में ही गुजारने पड़े थे. हालांकि, बाद में सोमनाथ भारती को सशर्त जमानत मिल गई थी. एमपी एमएलए विशेष अदालत के ने सोमनाथ भारती को दो जमानतदार पचास हजार रूपये के मचुलका भरने और बाहर जाने पर भी पाबंदी लगाई गई है. सोमनाथ भारती पर अमेठी और रायबरेली में दो केस दर्ज हुए थे जिसमें से एक पर सुनवाई हुई थी.


Also Read: आखिर क्या था प्रतिबंधित बोर के विदेश असलहे मंगवाने के पीछे का मंसूबा?, मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी के खुल रहे राज


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

रुबिका नें खुद को मुस्लिम बताते हुए पीएम से पूछा सवाल, प्रशांत बोले- क्या आपने किसी हिन्दू पत्रकार को धर्म के आधार पर सवाल पूछते देखा?

BT Bureau

जौनपुर: आधा दर्जन बदमाशों ने सपा सभासद को गोलियों से भूना, मौके पर ही मौत

Jitendra Nishad

प्रियंका चतुर्वेदी ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा, थाम सकती हैं इस पार्टी का दामन

Jitendra Nishad