Breaking Tube
Politics

अखिलेश यादव का कटाक्ष- सरकार में रहकर मुख्यमंत्री बदला लेने और गोली मारने की कर रहे हैं बात

Akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अक्सर बदला लेने और गोली मारने की बात कहते हैं तो कोई ठोक देने की बात करता है, यह नेताओं और सरकार की भाषा नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में काम बोला, 2022 में भी यूपी में काम बोलेगा और समाजवादी पार्टी सरकार बनाएगी।


अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने कहा कि समाजवादी पार्टी अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी, कुछ लोगों के साथ एडजस्टमेंट कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी जातियों और धर्मों को साथ लेकर यूपी में सरकार बनाएंगे। सपा अध्यक्ष ने कहा कि जो कानून देश की जनता में नफरत फैलाता है और समाज को तोड़ता हो, हम उसके खिलाफ हैं। अखिलेश ने कहा कि हम नागरिकता संशोधन कानून सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ हमेशा रहेंगे।


Also Read: जनता को त्वरित न्याय और अपराधियों को जल्द सजा दिलाने के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला, कानून मंत्री की अध्यक्षता में बनाई समिति


सपा अध्यक्ष ने कहा कि असम राज्य जहां से एनआरसी की बात शुरू हुई, आज वहां लोग बहुत दुखी और परेशान हैं…हम देश में किसी ऐसे कानून के पक्ष में नहीं हैं, जो नफरत फैलाता हो। अखिलेश यादव ने जातीय जनगणना की मांग करते हुए कहा कि लोकसभा में कांग्रेस, भाजपा समेत सभी दलों ने जातिगत जनगणना के मुद्दे पर सहमति जताई थी।


उन्होंने कहा कि आज भाजपा भी कांग्रेस की राह पर चल रही है और अब वह जातिगत जनगणना नहीं करा रही। अखिलेश ने कहा कि जिस दिन देश में जातिगत जनगणना हो जाएगी, उसी दिन हिंदू मुसलमान का मुद्दा खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जाति हिंदुस्तान की सच्चाई है. जब जातियां हैं, तो उन्हें जनगणना कराने में क्या दिक्कत है…जातीय जनगणना हो जाने से सबको पता चल जाएगा कि किसकी कितनी संख्या है। जनसंख्या के आधार पर लोगों को हक को सम्मान मिलना चाहिए।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

राबड़ी देवी ने भाजपा को दी खुली चुनौती, बोलीं- हिम्मत है तो अयोध्या में राम मंदिर बनाकर दिखाए

Jitendra Nishad

INX Media मामले में पी. चिदंबरम को बड़ा झटका, 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल भेजे गए

BT Bureau

मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के सवाल पर भड़के रामगोपाल यादव, बोले- मुझे मूर्ख समझ रखा है क्या?

Jitendra Nishad