Breaking Tube
Politics UP News

अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान- आजम की जौहर यूनिवर्सिटी को बचाने के लिए कोर्ट में लड़ेंगे लड़ाई, पूरे प्रदेश में आंदोलन करेंगे समाजवादी

Samajwadi Party Akhilesh Yadav

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) को बचाने के लिए पूरे प्रदेश में आंदोलन शुरू करेगी। इस दौरान प्रदेश में साइकिल रैली निकाली जाएगी। अखिलेश यादव ने कहा कि राजनीतिक कारणों की वजह से आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कराए गए हैं, जिसका सपा ने हर स्तर पर विरोध जताया है।


शुक्रवार को रामपुर में आजम खान की पत्नी डॉ. तजीन फात्मा से मुलाकात करने के बाद अखिलेश यादव जौहर यूनिवर्सिटी में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आजम खान ने बहुत अच्छी यूनिवर्सिटी बनवाई है, लेकिन कोई भी सुंदर चीज भाजपा को अच्छी नहीं लगती है। भाजपा का सिद्धांत है ठोक दो, बर्बाद कर दो, बुलडोजर चलवा दो। मुख्यमंत्री की भाषा नहीं देखी है विधानसभा में कहते हैं कि ठोक देंगे।


Also Read: BJP सरकार पर बरसे अखिलेश, बोले- CM योगी की हालत ये है कि अफसर जो बोल दें, उसे ही सच मान लेते हैं


सपा अध्यक्ष ने कहा कि योगी तो वह होता है जो दूसरे के दुख को समझे। यह योगी तो दूसरों को दुख देता है। बदायूं की घटना का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि बुलडोजर तो ऐसी जगह पर चलाया जाना चाहिए, जहां मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई हो। अगर किसी के नक्शे में थोड़ी सी गलती हो या फिर नक्शा पास नहीं हो तो बिल्डिंग को तोड़ देना कहां तक जायज है। नक्शा तो मुख्यमंत्री के आवास का भी पास नहीं है।


वहीं, भाजपा नेताओं को लेकर सपा अध्यक्ष ने कहा कि जिससे घर शीशे के होते हैं, वो दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं फेंकते हैं। अगर आगामी विधानसभा चुनावों के बाद हमारी सरकार आती है तो हम किसी के खिलाफ भी बदले की भावना से कार्रवाई नहीं करेंगे। अखिलेश ने कहा कि जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर जो गलत कागज बनाए गए हैं, उसकी लड़ाई हम कोर्ट में लडे़ंगे। उन्होंने कहा कि कोर्ट से डॉ. तजीन फात्मा को जमानत मिली है, उम्मीद है कि जल्द ही आजम खां को जमानत मिल जाएगी और वो हमारे बीच होंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुख्तार अंसारी को गाड़ी से UP लाने की तैयारी में योगी सरकार, पंजाब जेल में बंद है माफिया

BT Bureau

LinkedIn पर पीएम मोदी का जलवा, सबसे अधिक बार देखा गया प्रोफाइल

BT Bureau

कानपुर: ‘साहब, पत्नी बहुत पीटती है’ बोलते हुए 4 मंजिला छत पर चढ़ा युवक, बोला- कूदकर दे दूंगा जान

BT Bureau