Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
Crime Politics

कांग्रेस नेता अल्का लांबा ने मोदी-योगी को बताया ‘नपुंसक’, FIR दर्ज

कांग्रेस नेता अल्का लांबा (Alka Lamba) ने राजनीतिक मर्यादा को ताक पर रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी (Objectionable remarks) की है. अल्का ने एक पुराना वीडियो ट्वीट कर पीएम मोदी व सीएम योगी नपुंसक बताया है. वहीं इस मामले को लेकर अल्का लांबा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. यह प्राथमिकी उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य प्रीति वर्मा की ओर से दर्ज कराई गई है.




डॉ. प्रीति वर्मा ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि कांग्रेस नेत्री अलका लांबा ने 25 मई की रात 12:07 बजे पीएम और सीएम के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए एक ट्वीट किया है. इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में देश के संवैधानिक पदों पर बैठे माननीयों और उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की प्रतिष्ठा पर सवाल खड़े किए. शिकायतकर्ता के मुताबिक लॉकडाउन में बच्चे इंटरनेट का सर्वाधिक इस्तेमाल कर रहे हैं. अलका लांबा के इस ट्वीट से उन पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है. साथ ही एक दूसरे ट्वीट में भ्रामक आरोपों के साथ हाई कोर्ट के न्यायाधीश पर भी सवाल खड़े किए, जो कोर्ट की अवमानना के अंतर्गत आता है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.


बता दें कि एक दिन पहले बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर की बेटी ऐश्वर्या ने भी उन्‍नाव पुलिस से अलका लांबा की शिकायत की थी. ऐश्‍वर्या ने पुलिस को दी हुई शिकायत में कहा था कि अलका लांबा ने अपने ट्विटर अकाउंट से भ्रामक ट्वीट किया. एक खबर के जरिए दावा किया गया है कि हाई कोर्ट ने सजा काट रहे कुलदीप सिंह सेंगर को जमानत दे दी है. खबर को रीट्वीट करते हुए अलका ने पीएम मोदी, सीएम योगी और गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी.


अपनी शिकायत में ऐश्वर्या ने यह भी लिखा कि उनके पिता (कुलदीप सेंगर) ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपील कर रखी है जिसकी सुनवाई 1 जून को होगी लेकिन जानबूझकर भ्रम फैलाया गया कि हाई कोर्ट ने जमानत दे दी जबकि कुलदीप ने हाई कोर्ट से जमानत मांगी ही नहीं है. यह मीडिया और हाई कोर्ट पर दबाव बनाने का प्रयास है.


Also Read: हर हाथ को काम देने में जुटी योगी सरकार, 14.75 लाख श्रमिकों/कामगारों की स्किल मैपिंग का काम पूरा, ट्रेनिंग भत्ता भी देगी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

चिन्मयानंद केस: कांग्रेस की ‘न्याय यात्रा’ को नहीं मिली प्रशासन की अनुमति, नेताओं को किया नजरबंद, शाहजहांपुर में धारा 144 लागू

BT Bureau

इस्लामिक बैंक फ्रॉड: 2000 करोड़ के घोटाले का आरोपी मंसूर खान गिरफ्तार, पूछताछ जारी

BT Bureau

इटावा: बीजेपी नेता ने रंगदारी देने से किया इंकार तो दबंगों ने शुरू कर दी फायरिंग, गोली लगने से पौत्र की मौत

BT Bureau