Breaking Tube
Politics

BJP का केजरीवाल से सवाल, 5 साल में सरकारी स्कूल के कितने स्टूडेंट्स का एडमिशन DU में हुआ? सबके लिए समान शिक्षा क्यों नहीं किया लागू ?

देश की राजधानी दिल्ली में सियासी दंगल शुरू हो चुका है. विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी है. बीजेपी लगातार अरविंद केजरीवाल सरकार के कामों को लेकर हमलावर है. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय (Ashwini Upadhyay) ने शिक्षा व्यवस्था को लेकर केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है. उन्होने पूछा कि दिल्ली सरकार ने सबके लिए समाम शिक्षा प्रणाणी क्यों लागू नहीं की, उपाध्याय ने कहा कि सरकार बताए कि बीते 5 साल में सरकारी स्कूल के कितने स्टूडेंट्स का एडमिशन दिल्ली यूनिवर्सिटी में हुआ ?


अश्विनी उपाध्याय ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा कि “@ArvindKejriwal जी, 5 साल में सरकारी स्कूल के कितने स्टूडेंट्स का एडमिशन दिल्ली यूनिवर्सिटी में हुआ ? कितने स्टूडेंट्स ने JEE, NEET, CAT, CLAT, NDA और SSC परीक्षा पास किया? निम्न,मध्य और उच्च आय वर्ग के बच्चे अलग-2 किताब क्यों पढ़ते हैं?”.



बता दें कि दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 8 फरवरी को होगा. चुनाव परिणाम 11 फरवरी को आएगा. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल खुद नई दिल्ली सीट से दोबारा मैदान में उतरेंगे. उनके अलावा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन शकूर बस्ती से पार्टी के उम्मीदवार होंगे. परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत नजफगढ़ से तो दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया संगम विहार से अपनी किस्मत आजमाएंगे. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ग्रेटर कैलाश से, दिलीप पांडे तिमारपुर से, पार्टी प्रवक्ता राघव चड्ढा राजिंदर नगर से और आतिशी कालकाजी से मैदान में होंगी. पार्टी ने 15 विधायकों का टिकट काट दिया है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थामने वाले राम सिंह नेता जी को बदरपुर से तो कांग्रेस नेता महाबल मिश्रा के बेटे विनय कुमार मिश्रा को द्वारका से मैदान में उतारा गया है. इनके अलावा शोएब इकबाल को भी आम आदमी पार्टी ने मटिया महल से मैदान में उतारा है.


शुक्रवार को बीजेपी ने अपने 57 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची में 11 एससी उम्मीदवार के साथ 4 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं. बीजेपी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जो कि पटपड़गंज से मैदान में हैं उनके खिलाफ रवि नेगी को टिकट दिया है. बीजेपी ने अभी तक केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है.


कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी की है. 54 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में कांग्रेस ने 8 महिलाओं को टिकट दिया है. जिसमें से तिमारपुर से अमर लता सांगवान और मॉडल टाउन से आकांक्षा ओला को टिकट दिया गया है. आप छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई अलका लांबा को चांदनी चौक से ही उम्मीदवार बनाया गया है. 2015 में भी अलका आप के टिकट से चुनाव जीत कर आईं थीं. वहीं पटेल नगर की एसी सीट पर कांग्रेस ने इस बार फिर अपनी सीनियर लीडर कृष्णा तीरथ पर ही भरोसा जताया है. जनकपुरी से राधिका खेरा को मौका मिला है तो वहीं मालवीय नगर से नीतू वर्मा को उतारा गया है. आरके पुरम से प्रियंका सिंह मौदान में हैं. पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद को संगम विहार से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. कालका जी से शिवानी चोपड़ा को टिकट मिला है.


Also Read: अयोध्या: हिंदू युवती को फंसाने के लिए शादीशुदा ‘खुर्शीद आलम’ बन गया ‘दीपक वर्मा’, फिर शादी का झांसा देकर कई बार रेप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

‘अरविंद केजरीवाल जी ईमानदार नहीं बल्कि भारत के सबसे बड़े पाखंडी नेता हैं’

BT Bureau

जेडीयू प्रवक्ताओं ने लिखा पत्र, ‘तेजस्वी और तेज प्रताप को संस्कार देने में नाकाम रहीं राबड़ी’

BT Bureau

CAA का विरोध जारी रखने के लिए PFI ने की 134 करोड़ की फंडिग, कपिल सिब्बल और इंदिरा जयसिंह को भी मिली मोटी रकम

Jitendra Nishad