Breaking Tube
Politics

शिक्षा माफियाओं की दुकान बंद करने के लिए पूरे देश में लागू करें समान शिक्षा, भाजपा नेता की प्रधानमंत्री से गुहार

बीजेपी नेता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय (Ashwini Upadhyay) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से देशभर में समान शिक्षा (Common Education) लागू करने की मांग की है. उनका कहना है वर्तमान समय में चल रहीं शिक्षा माफियाओं की दुकान अगर बंद करानी है तो एक जैसी शिक्षा व्यवस्था लागू करनी ही होगी. इसके अलावा उपाध्याय ने हर तहसील में एक केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग भी की है.


अश्विनी उपाध्याय ने गुरूवार को ट्वीट कर लिखा, “एक देश अनेक सिलेबस क्यों?, एक देश अनेक शिक्षा बोर्ड क्यों?, त्रिभाषा ज्ञान सबके लिए क्यों नहीं?, 12वीं तक समान सिलेबस क्यों नहीं?, गरीब-अमीर के लिए अलग किताब क्यों?, हिंदू-मुसलमान के लिए अलग किताब क्यों?, हर तहसील में एक केंद्रीय विद्यालय क्यों नहीं?. उपाध्याय ने अपने ट्वीट में प्रधानंमंत्री नरेंद्र मोदी और मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को भी टैग किया है”.



उपाध्याय यहीं नहीं रूके उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर लिखा, “प्रत्येक कक्षा के लिए एक चैनल कक्षा 1 से 12 तक 12 चैनल, गरीब बच्चों को फायदा तब मिलेगा जब पूरे देश में समान शिक्षा लागू हो, 12वीं कक्षा तक समान सिलेबस हो, NCERT की ही किताब पढ़ाई जाए, शिक्षा माफियाओं की दुकान बंद हो किताब माफियाओं का खेल बंद हो”.



बता दें कि हाल ही में उपाध्याय ने चेताया था कि अगर अगर समान शिक्षा औऱ समान नागरिक संहिता तत्काल लागू नहीं किया तो 2040 में देश में शरिया कानून लागू हो जाएगा. इसके अलावा उन्होने धर्मांतरण विरोधी कानून और जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग भी की है.


Also Read: यूपी: ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को ‘आत्मनिर्भर’ बनाने की तैयारी, ये है योगी सरकार का प्लान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सलमान खुर्शीद बोले- रिश्ते में हम ‘योगी’ के बाप लगते हैं और बेटा बड़ा नाकारा निकल गया

Jitendra Nishad

‘पाक फैन्स ने बिग बॉस जिताया, मुझे वहां परफॉर्म करने से किसी का बाप भी नहीं रोक सकता’, एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे का ओपन चैलेंज

BT Bureau

समाजवादी पार्टी ने बदला प्रत्याशी, मुरादाबाद सीट से अब ये होंगे उम्मीदवार

S N Tiwari