Breaking Tube
Politics

आजमगढ़: पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, ठेले पर मोटरसाइकिल रखकर निकाला जुलूस

Azamgarh Congress

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के तमाम हिस्सों में ईंधन के बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस (Congress) पार्टी ने आज विरोध प्रदर्शन किया और इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इनकी कीमतों को कम करने की भी अपील की गई। यूपी के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में भी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला। इस दौरान भ्रष्टाचार बंद करो के जमकर नारे भी लगे।


कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय से लेकर कलेक्ट्री कचहरी तक जुलूस निकाला और कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। इसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया। विपक्षी दलों ने एक ऐसे समय में ईंधन की कीमतों में वृद्धि किए जाने के चलते बार-बार केंद्र सरकार की आलोचना की है जब देश कोरोनोवायरस महामारी से लड़ रहा है।


Also Read: भारत चीन-सीमा विवाद में BJP के साथ खड़ी है BSP: मायावती


विरोध प्रदर्शन सुबह के साढ़े दस बजे चंडीगढ़, अहमदाबाद, पटना सहित कई अन्य स्थानों पर किए गए। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने आईपी कॉलेज के पास पेट्रोल पंप पर केंद्र और दिल्ली सरकार द्वारा कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए। पार्टी की युवा शाखा इंडियन यूथ कांग्रेस ने भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अनियंत्रित बढ़ोत्तरी का विरोध किया।


रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.सी.वेणुगोपाल ने कहा था कि पार्टी केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस ने देश के प्रत्येक ब्लॉक में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ 30 जून से शुरू होने जा रहे पांच दिवसीय विरोध प्रदर्शन को आयोजित करने का भी फैसला किया है।


Input – Ashutosh


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत के भाई पर ED का एक्शन, 1.46 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

BT Bureau

दिल्ली चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ, 67 सीटों पर जमानत जब्त

BT Bureau

चुनाव से पहले राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो हर गरीब परिवार को देंगे सालाना 72 हजार रुपये

BT Bureau