Breaking Tube
Government Politics

यूपी के मंत्री बोले- योगी सरकार में गोहत्या कम हुई, इसलिए तो हुई जमकर बारिश

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती के मौके पर 36 घंटे के लिए बुलाए गए विधानसभा (UP Assembly) के विशेष सत्र (Special Session) में योगी सरकार के मंत्री और बीजेपी विधायक सरकार की उपलब्धि संयुक्त राष्ट्र चार्टर के 16 बिंदुओं समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं. इसी क्रम में योगी सरकार में पशुधन राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद (Jai prakash Nishad) ने एक अजीबो-गरीब बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि जबसे सूबे में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनी है अवैध बूचड़खानों पर अंकुश लग है. जिसकी वजह से गोहत्या के मामले में भारी कमी आयी है. यही वजह है कि इस बार जमकर बारिश हुयी. उन्होंने आगे बोलते हुए अपने विभाग की उपलब्धियों का भी जिक्र किया. निषाद ने कहा कि मछुआरों के हित में उनकी सरकार ने कई कदम उठाए हैं.


बकरी के जिक्र पर जमकर लगे ठहाके

सदन में अपने भाषण के दौरान कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा, बीजेपी सरकार बकरी की प्रजनन क्षमता बढ़ाने पर काम कर रही है. शुरुआत में बकरी चार से पांच बच्चे देती थी, लेकिन वर्तमान में बकरी एक से दो बच्चे ही देती है. हमारी सरकार इस पर काम करवा रही है कि बकरी फिर से चार से पांच बच्चे दे. मंत्री के इस बयान से सदन में खूब ठहाका लगा.


स्वच्छ भारत मिशन, एक जन आंदोलन

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वच्छता, स्वदेशी गांधी जी का मूल मंत्र था. इसी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी जयंती पर ही स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की थी, जो आज एक जन आंदोलन बन गया है. प्लास्टिक मुक्त उत्तर प्रदेश के संकल्प के साथ आज यूपी के सभी मंत्रियों ने लखनऊ के 110 वॉर्डों में जागरूकता अभियान चलाया है. सीएम ने कहा कि जो विधायक अपनी विधानसभा में स्वच्छ भारत मिशन के तहत अग्रणी काम करता है, उसको सम्मानित किया जाना चाहिए. प्रदेश को प्लास्टिक मुक्त बनाना हमारा लक्ष्य है. हमारी सरकार ने यूपी में दो करोड़ 60 लाख से ज्यादा शौचालय बनाएं. शौचालय निर्माण से रोजगार सृजन हुआ. हमने इंसेफलाइटिस के खिलाफ व्यापक कार्ययोजना बनाकर अभियान चला. सपा, बसपा, कांग्रेस ने इच्छाशक्ति नहीं दिखाई और इंसेफलाइटिस पर इनका रवैया हमेशा ढीला रहा है.


9 लाख बिजली कनेक्शन दिए

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने 25 लाख से अधिक लोगों को पीएम आवास योजना के तहत घर दिया है. उन्होंने कहा, ‘हमने उज्ज्वला योजना के तहत 1.35 करोड़ परिवारों को नि:शुल्क रसोई गैस कनेक्शन दिए. सौभाग्य योजना के तहत एक करोड़ 9 लाख बिजली कनेक्शन दिए. हमारी सरकार ने गरीबों के जीवन स्तर को सुधारा है. आज सरकार की योजनाएं समाज के हर वर्ग के लोगों तक पहुंच रही है.


लखनऊ में फरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी

अपनी सरकार की तारीफ करते हुए सीएम ने कहा, “हम प्रदेश को कुपोषण से मुक्त करने पर काम कर रहे हैं. आज प्रदेश में बंद चीनी मिलों को फिर से शुरू किया गया. यहां पर इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ रहा है तो किसानों की आमदनी में वृद्धि हुई है. हम डिफेंस कॉरिडोर बनाने जा रहे हैं जिससे रोजगार बढ़ेगा”. सीएम ने कहा कि पुलिस के आधुनिकीकरण को लेकर कई कार्य हुए हैं. लखनऊ में फरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी खोली जाएगी.


Also Read: यूपी उपचुनाव: जब मंच पर आया फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाला पिता तो फूट-फूटकर रो पड़े BJP प्रत्याशी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

JNU हिंसा: नकाबपोशों के साथ नजर आईं JNUSU अध्‍यक्ष आइशी घोष! सामने आया Video

BT Bureau

योगी का ‘ऑपरेशन दुराचारी’, अब UP में महिलाओं से किया अपराध तो पोस्टर पर टंगे मिलोगे

Shruti Gaur

अमेठी से किया वादा स्मृति ईरानी ने निभाया, जिले को दी ये बड़ी सौगात

S N Tiwari