Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
Politics

कोरोना संकट में BJP ने ‘फीड द नीडी’ कार्यक्रम के तहत 19 करोड़ जरूरतमदों को कराया भोजन, 4 करोड़ घरों तक पहुंचाया राशन किट

Bhupender Yadav

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा किया है कि भारत सरकार ने कोविड-19 बीमारी से निपटने के लिए त्वरित एक्शन लिया है। ऐसे में भाजपा भी अपने करोड़ो कार्यकतार्ओं के जरिये जनसेवा में सर्मपित है। कोरोना संक्रमण के दौरान पार्टी द्वारा 23 मई तक जनसेवा के काम का ब्यौरा देते हुए भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव (Bhupender Yadav) ने कहा कि पार्टी ने लॉकडाउन 4.0 तक सेवा के सभी कार्य को राष्ट्रीय कर्तव्य समझ कर किया।


उन्होंने बताया कि पार्टी द्वारा चलाये जा रहे ‘फीड द नीडी’ कार्यक्रम के तहत 11 लाख से अधिक कार्यकतरओ ने 586 जिलों के 9 हजार से अधिक मंडलो के 1.18 गरीब बस्तियों में 10.30 लाख फूड पैकेट्स बांटे। इसके अलावा 8 लाख से अधिक कार्यकतार्ओं ने 19 करोड़ जरूरतमंदो को भोजन कराया गया और 4 करोड़ घरों तक सूखी खाद्य सामग्री पहुंचाई।


Also Read: योगी सरकार 7.50 लाख श्रमिकों को जल्द दिलाएगी रोजगार, ये है योजना


भूपेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को दिये गए पांच आग्रह के अनुसार, 5 करोड़ से ज्यादा लोगों तक फेस मॉस्क पहुंचाये गए, कोरोना योद्धाओ के बीच 10 लाख 30 हजार धन्यवाद पत्र बांटे गए, आरोग्य सेतू एप डाउनलोड कराया गया। इसके साथ ही 53 लाख कार्यकतार्ओं ने पीएम केयर्स फंड में अपना योगदान भी दिया।


भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव ने यह भी बताया कि संकट के इस समय में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार कार्यकतार्ओं से संपर्क में रहे और सेवा कार्य की निगरानी करते रहे। उन्होंने बताया कि इस दौरान 5 लाख भाजपा कार्यकतार्ओं से उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की और 150 से अधिक शिक्षाविद एवं वकील, सेवानिवृत्त अधिकारियं, कई सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से उन्होंने संवाद किया।


Also Read: लॉकडाउन में चली गई हो नौकरी तो न हों परेशान, योगी सरकार की इन योजनाओं से बनाएं नया कैरियर


भूपेंद्र यादव (Bhupender Yadav) ने यह भी बताया कि मोदी सरकार पार्ट-2 के एक साल पूरे होने के मौके पर पार्टी देश भर में 1000 से अधिक वर्चुअल संवाद का कार्यक्रम कर रही है। पार्टी ने तय किया है कि देश के हर जिले में इस तरह का आयोजन हो। इसके जरिये सरकार के एक साल की उपलब्धियो को लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा खुद फेसबुक लाइव के जरिये सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुचाएंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

Covid-19: लापरवाही पर नोएडा DM-CMO को योगी की फटकार, कहा- काम कम, शोर ज्यादा कर रहे

BT Bureau

सेकुलर मोर्चा से जुड़ा अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का भाई, शिवपाल ने किया सम्मानित

Jitendra Nishad

जब प्रियंका गाँधी ने वाजपेयी सरकार से लगाई थी गुहार ,53,421 रुपये किराया चुकाने की मेरी हैसियत नहीं

BT Bureau