Breaking Tube
Politics

कपिल मिश्रा बोले- जिसकी छत से पेट्रोल बम मिला उससे कोई सवाल नहीं, मुझे आतंकी कहा जा रहा

kapil mishra

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा को लेकर सियासी घमासान लगातार जारी है. इस बीच बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने अपने सवाल उठा रहे लोगों पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मुझे विलेन कहा जा रहा है लेकिन जो लोग देश को बांटने की बात कर रहे हैं या फिर जिनके छत से पेट्रोल बम मिले हैं उनसे कोई सवाल नहीं किया जा रहा है.


कपिल मिश्रा ने कहा कि मैंने सिर्फ सड़क खाली करने की बात कही, जिसकी वजह से 35 लाख लोगों को असुविधा हो रही थी तो मुझे आतंकवादी कहा जा रहा है. उन्होने कहा कि मैने कोई भड़काऊ बयान नहीं दिया था. मैं रास्ता साफ करवान के लिए एक पुलिस अधिकारी से बात कर रहा था. यदि आप सड़क खुलवाने वालों को आतंकवादी कहते हैं तो यह आपके पूर्वाग्रह को दर्शाता है. फिलहाल यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है और मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता.


बता दें कि आम आदमी पार्टी पार्षद ताहिर हुसैन (AAP Tahir Hussain) की छत से तमाम ऐसी चीजें बरामद की गई हैं जिनसे उन लगाए जा रहे आरोप सच साबित होते नजर आ रहे हैं. ताहिर हुसैन के घर से गुलेल, पेट्रोल बम और कट्टों और ट्रे में भरे मोटे पत्थर बरामद किए गए हैं. इसी घर का एक विडियो भी पहले सामने आया था, जिसमें वहां से लगातार पत्थर और पेट्रोल बम चल रहे थे. आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा के मर्डर के पीछे भी परिवार इस घर की छत पर मौजूद लोगों को जिम्मेदार ठहरा रहा है. हालांकि ताहिर खुद को बेकसूर बता रहे हैं.


प्रेट्रोल बम

छत पर मिले ईंट-पत्थर, पेट्रोल बम

इलाके में माहौल शान्त होने के बादजब कुछ मीडियाकर्मी उस घर की छतपर पहुंचे तो नजारा दिखा. घर की छत पर पत्थर ही पत्थर दिखे. वहां कुछ पत्थरों का चूरा भी था, जैसे वहां मोटे पत्थरों को कूटकर छोटा किया गया हो. साथ ही वहीं एक बड़ी सी गुलेल भी पड़ी थी. इसके अलावा कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में पट्रोल भरा मिला है, जिनपर कपड़ा लगाकर उनसे बम बनाने की कोशिश हुई है. इसके अलावा कई कट्टे, बोरियां मिलीं, जिनमें से कुछ में पत्थर भी थे.


थैलियों में भरा तेजाब

अगर दंगा फैलाने का आरोप साबित होता है तो आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के शक की सुई भी उन पर ही घूमेगी. मृतक का परिवार पहले ही कह चुका है कि जिस शाम अंकित वापस लौट रहे थे. ताहिर के आदमी ही उन्हें खींच ले गए थे. इसके बाद कपिल मिश्रा ने भी एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया था कि ताहिर हुसैन घर की छत से दंगा भड़का रहे हैं.


अंकित के भाई ने गंभीर आरोप

अंकित के भाई आगे कहते हैं, ‘मेरे भाई अंकित करीब 4.30 बजे ड्यूटी से आ रहे थे. भीड़ ने आईबी में सर्विस करने वाले मेरे भाई को गली के बाहर पकड़ लिया. भीड़ उन्हें खींच कर ताहिर हुसैन निगम पार्षद है के मकान में ले गई. भीड़ यहां से चार लड़कों को ले गई. अभी तक तीन लोगों के शव मिल चुके हैं. ये मुझे पता नहीं कि वो इसको सपोर्ट कर रहे है या नहीं.’


पिता ने AAP नेता को ठहरया जिम्मेदार

वहीं अंकित के पिता ने भी बेटे की हत्या के लिए ताहिर को ही जिम्मेदार माना है. अंकित के पिता ने बताया, ‘मेरा बेटा सिर्फ हालात का जायजा लेने ताहिर के घर गया था. 4-5 लड़कों ने उसे घसीट लिया. हमें 2 बजे तड़के पता चला कि कुछ हो गया है. हमने उसकी गुमशुदगी को लेकर एक एफआईआर दर्ज कराई….तब कॉलोनी के कुछ लोगों ने हमें बताया कि नाले से दो लाशें बरामद हुई हैं. मेरे बेटे की मौत के पीछे मुख्य आदमी ताहिर ही है.’ उसके परिवार वालों ने ये भी खुलासा किया है उसके शरीर पर किसी धारदार हथियार के जख्म थे और उसका गला भी काटा गया था. शरीर पर एक गोली की भी निशान थी. अंकित का शव कई पत्थरों के साथ नाले में पड़ा हुआ था.


Also Read: दिल्ली हिंसा: AAP नेता की छत पर मिला पेट्रोल बम, ईंट-पत्थर, तेजाब का जखीरा, ताहिर हुसैन की बढ़ीं मुश्किलें


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

रॉबर्ट वाड्रा को लोकसभा चुनाव लड़ाने की कांग्रेस में उठी मांग, मुरादाबाद में लगे पोस्टर

BT Bureau

रामदेव ने कहा- ‘राम मुसलमानों के भी पूर्वज’, ओवैसी बोले- अपनी मान्यता अपने पास रखें, जबरदस्ती न करें

Jitendra Nishad

Enact a strong and effective Anti-Conversion Law on top priority, BJP leader writes to Home Minister Amit Shah

BT Bureau