Breaking Tube
Politics

मनीष शुक्ला का अखिलेश पर हमला, जिन्होंने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़कर राजनीति चमकाई वे भाईचारे पर ज्ञान दे रहे

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता मनीष शुक्ला (Manish Shukla) ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर हमला बोला है. मनीष शुक्ला ने कहा कि जिन अखिलेश यादव ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ कर अपनी राजनीति चमकाई वे आज हमें सौहार्द और भाईचारे पर ज्ञान दे रहे हैं. मनीष ने बुधवार को पार्टी कार्यालय पर पत्रकार वार्ता के दौरान ये बातें कहीं.


बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि हास्यास्पद है कि जिनकी नींव ही सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़कर राजनीति चमकाने के आधार पर पड़ी, वे आज खुद सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश करते हुए दूसरों को सौहार्द्र की शिक्षा दे रहे हैं. काश! अखिलेश यादव समाजवाद की परिभाषा पढ़ लेते तो भाजपा पर जातिवादी व्यवस्था हावी होने का मनगढ़ंत आरोप नहीं लगाते. दरअसल, मनीष शुक्ला सपा प्रमुख के बयान “भाजपा जाति के आड़ में अराजकता को बढ़ावा देने का काम कर रही है.” का बुधवार को जवाब दे रहे थे.


मनीष शुक्ला ने कहा कि समाजवाद का नाम देकर परिवारवाद की बुनियाद खड़ाकर राजनीति करने वाले अखिलेश यादव की तड़फड़ाहट उभरकर सामने आ रही है. उन्होंने कहा कि समाजवाद की परिभाषा बताने वाले आज परिवारवाद की नींव मजबूत कर रहे हैं. उसमें भी चाचा को भी बाहर का रास्ता दिखाने में देर नहीं की. अपने पिता को किनारे लगाकर रातों-रात भूमिका बनाकर अध्यक्ष बन गये और वे आज लोकतंत्र की परिभाषा बता रहे हैं.


बीजेपी प्रवक्ता ने अखिलेश से पूछा कि आखिर वे अपने शासन काल में कौन सी राजनीति कर रहे थे, जिससे पूरे कार्यकाल के दौरान पूरा प्रदेश सांप्रदायिक हिंसा में सुलगता रहा. तीन सौ से अधिक साम्प्रदायिक दंगों के लिए कौन उत्तरदायी था. तुष्टिकरण की नीति के कारण सैकड़ों लोगों की जान चली गयी. उसके लिए क्या एक बार भी उन्होंने दुख जाहिर करने की कोशिश की.


Also Read: विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद विवाद: मुस्लिम पक्ष की आपत्ति खारिज, ASI सर्वेक्षण का रास्ता साफ

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आज अयोध्या जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, लेकिन इसलिए ‘रामलला’ से रहेंगे दूर

BT Bureau

मेरठ: पानी की टंकी पर चढ़कर मुस्लिम युवक ने लगाये ‘हमारा नेता कैसा हो, नरेंद्र मोदी जैसा हो’ के नारे

S N Tiwari

कांग्रेस के बयान को आधार बनाकर इमरान खान ने भारत को बताया ‘हिन्दू आतंकवादी’ देश, बीजेपी ने पूछा- अब भी कहेंगे कि देशभक्ति पर सवाल मत उठाओ ?

Praveen Bajpai