Breaking Tube
Politics

बंद एसी कमरों में बैठे विपक्षी नेताओं को नहीं दिख रहा जमीन पर उतरा विकास: डा0 चन्द्रमोहन

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने अपनी पूरी राजनीति बंद एसी कमरों तक सीमित कर ली है. इन्हें न तो जनता से सरोकार है और न ही इनके पास विकास से जुड़ा कोई मुद्दा है. यही वजह है कि बंद कमरों में बैठे इन नेताओं को भारतीय जनता पार्टी की सरकार में यूपी में जमीनी स्तर पर हो रहे विकास कार्य दिखाई नहीं दे रहे हैं.


प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन (Dr Chandra Mohan) ने कहा कि आज हकीकत यह है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार के दौरान आयोजित हुए दो इन्वेस्टर्स समिट के निवेश प्रस्तावों से नई फैक्ट्रियां अब जमीन पर उतरने लगी हैं. दो ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में जिन तीन सौ से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ था उनमें से 90 ने उत्पादन शुरू कर दिया है. इसके लिए मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार बधाई की पात्र है. इन परियोजनाओं से प्रदेश के 34 जिलों को सीधे तौर पर फायदा हुआ है. प्रदेश सरकार निवेश से सभी जिलों को फायदा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. निवेशकों को उद्योग स्थापित करने के लिए लाइसेंस, क्लीयरेंस और स्वीकृतियां आदि आनलाइन जारी कर लालफीताशाही से बचाने के लिए “सिंगल विंडो निवेश मित्र पोर्टल” शुरू करने की मुख्यमंत्री जी की पहल कारगर साबित हुई है.


डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि इसी क्रम में डिफेंस कॉरिडोर में निवेश आकर्षित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ढेरों सहूलियतें दे रही है. कॉरिडोर के बुंदेलखंड वाले हिस्से में निवेश पर सरकार ने अतिरिक्त छूट का प्रावधान किया है. प्रदेश में नई रक्षा विनिर्माण नीति के तहत भूमि खरीदने पर उद्यमियों को स्टांप पर सौ प्रतिशत की छूट दी जाएगी. योगी आदित्यनाथ जी की सरकार “डिफेंस आफसेट फैसीलिटेशन एजेंसी” को यूपी में निवेश लाने को प्रोत्साहित करने का जिम्मा सौंपा गया है. पिकप और उद्योग बंधु का गठन कर “इन्वेस्ट यूपी” नाम की एक संस्था बनाने की तैयारी है जो बतौर प्रोफेशनल एजेंसी कार्य करेगी.


प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि ऐसी कई योजनाओं से प्रदेश सरकार ने समृद्ध, सक्षम, सशक्त और सुविकसित यूपी की ओर तेजी कदम बढ़ाये हैं. प्रदेश की जनता से भाजपा सरकार को मिल रहा समर्थन एसी कमरों में बैठे विपक्षी नेताओं को देखा नहीं जा रहा है. इसलिए वे अनर्गल बातें करके अपनी हताशा मिटा रहे हैं. इन नेताओं की इन्हीं हताशा को और बढ़ाने के लिए भाजपा सरकार दिनरात एक करके जनता के हित में मेहनत कर रही है.


Also Read: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता समाप्त, चुनाव लड़ने के लिए इस्तेमाल किए थे फर्जी कागजात


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुख्यमंत्री को अगर गाय अधिक प्यारी है तो उसे सचिवालय में रखें: चंद्रशेखर

Jitendra Nishad

गणतंत्र दिवस के अवसर सीएम योगी ने किया शहीदों को नमन, बोले- संविधान ने खत्म किया भेदभाव

BT Bureau

सपा-बसपा गठबंधन पर पीएम मोदी का तंज, कहा- ‘मजबूर’ सरकार बनाने के लिए एकजुट हो रहा विपक्ष

BT Bureau