Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
Politics

यूपी: लॉकडाउन में BJP कार्यकर्ताओं ने पौने 5 करोड़ जरूरतमंदों को बांटे नमो टिफिन व नमाे किट

कोरोना संकट और लॉकडाउन के दौरान भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के जरिए हर जरूरतमंद के साथ खड़ी नजर आई है. भाजपा कार्यकर्ता ‘नमो टिफिन’ और ‘नमो किट’ के जरिए करीब पौने पांच करोड़ जरूरतमंदों तक भोजन और राशन पहुंचाने में सफल रहे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) का दावा है कि बूथ स्तर तक किसी भी तरह से भोजन और राशन की कमी नहीं रहने दी गई. मंगलवार को प्रदेशभर में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान की स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल (Sunil Bansal) ने पार्टी पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों के साथ समीक्षा की.


घर पर बनाए एक करोड़ मास्क

मंगलवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई समीक्षा में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ताओं को आगे भी सेवा जारी रखनी है. प्रवासी श्रमिकों को किसी भी तरह की कोई कठिनाई न हो इसका खास खयाल रखा जाए. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूरे प्रदेश में 4.31 करोड़ से ज्यादा लोगों को नमो टिफिन के जरिए भोजन उपलब्ध करवाया गया. वहीं, 38.64 लाख से ज्यादा लोगों को नमो किट के माध्यम से राशन वितरण हुआ. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने घरों पर बनाकर 90 लाख से ज्यादा मास्क का वितरण किया. वहीं, 2 करोड़ से ज्यादा लोगों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करवाने में भी अहम भूमिका निभाई.


60 करोड़ से ज्यादा राशि पीएम केयर्स फंड में जमा कराई

सुनील बंसल ने बताया कि कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने में जुटे 10 लाख से ज्यादा कोरोना वॉरियर्स को अभिनंदन पत्र-धन्यवाद पत्र भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिया. जिलाध्यक्षों ने बताया कि पार्टी के लगभग 10 लाख कार्यकर्ताओं ने इस आपदा के बीच कोशिश करके 60 करोड़ रुपये से ज्यादा की धनराशि पीएम केयर फंड में जमा करवाई. संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूकता में भी कार्यकर्ता पीछे नहीं रहे. सुरक्षित शारीरिक दूरी के नियमों को पालन करते हुए दो करोड़ से अधिक मोबाइल फोनों में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया गया. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ चल रही जंग में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी टीम-11 के साथ हर संकट से प्रदेश को निकालने में सफलता हासिल की है. प्रवासी श्रमिकों के हितों में यूपी सरकार के फैसले दूसरे राज्यों के लिए नजीर बनकर उभरे हैं.


Also Read: सर्वे: सीएम योगी पर लोगों का भरोसा बरकरार, सीएम की लिस्ट में फिर टॉपर साबित हुए


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भाजपा नेता का पीएम मोदी को पत्र- धर्मांतरण व अंधविश्वास विरोधी कठोर और प्रभावी कानून बनाने की मांग

BT Bureau

शिवपाल ने जारी किया घोषणा पत्र, मुलायम की फोटो गायब, बोले- ये पार्टी हमारी है

BT Bureau

अखिलेश यादव ने मर्यादा को ताक पर रखकर अपने पिता को किनारे कर दिया: अमर सिंह

BT Bureau