Breaking Tube
Politics

‘बैरिकेट तोड़कर जबरदस्ती दिल्ली घुसेंगे, चाहें सरकार गोली मरवा दे, 26 को फाइनल मैच होगा’, किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी का चौंकाने वाला Video

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर निकाली गई किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) में हुई हिंसा में 300 से अधिक पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर आ रही है. इनमें कईयों की हालत नाजुक बताई जा रही है. शांति पूर्ण रैली और देशभक्ति दिखाने के दावों के तहत परेड के लिए ली गई परमिशन के पीछे मंशा कुछ और ही थी. धीरे-धीरे इस साजिश से पर्दा उठ रहा है. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के बाद अब उन्हीं की पार्टी के एक और नेता गुरनाम सिंह चढूनी (Gurnam Singh Chanduni) का भड़काऊ वीडियो सामने आ रहा है. वायरल वीडियो में चढूनी किसानों को हिंसा के लिए भड़काते नजर आ रहे हैं.


वायरल वीडियो गणतंत्र दिवस से पहले का बताया जा रहा है. वीडियो में चढूनी कहते हैं, “सरकार हमारी मांग मानने को तैयार नहीं है. 26 जनवरी के लिए सरकार को चेतावनी दे रहे हैं. पूरे किसानों से कह रहे हैं गणतंत्र दिवस को पूरी तैयारी करके ट्रैक्टरों के साथ आ जाएं, औऱ हम लोग जबरदस्ती इनके बैरिकेट तोड़कर घुसेंगे. इस दौरान सरकार लाठी मारे चाहें गोली मारे लेकिन 26 तारीख एक तरह से फाइनल मैच होगा. उस दिन जो भी होगा जिम्मेदारी सरकार की होगी.”


गुरनाम सिंह ने पहले किसानों को हिंसा के लिए भड़काया, वहीं घटना के लिए दीप सिद्धू को जिम्मेदार ठहरा दिया. उन्होंने कहा कि दीप सिद्धू सरकार का एजेंट है, उसी ने किसानों को बहकाया है. भाकियू नेता ने एक वीडियो संदेश में कहा, ”दीप सिद्धू जो किया है वह अति निंदनीय है. लालकिला जाने का हमारा कोई कार्यक्रम नहीं था. वह बागी होकर वहां गया और लोग भी उसके बहकावे में गए. उन्हें नहीं मालूम था कि वह लालकिला ले जाएगा.”


बता दें कि इससे पहले राकेश टिकैत का वीडियो सामने आया था, जिसमें वे किसानों को भड़काते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में टिकैत किसानों से लाठी-डंडा साथ रखने की बात कर रहे हैं. वीडियो में नेता कहते दिखाई दे रहे हैं कि किसानों से उनकी जमीन छीन ली जाएगी. सरकार मान नहीं रही है और अब सब आ जाओ, अपनी जमीन नहीं बच रही.


Also Read: राकेश टिकैत के कहने पर हाथियार लेकर दिल्ली पहुंचे थे आंदोलकारी किसान!, सामने आया चौंकाने वाला VIDEO


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अगर सपा-बसपा गठबंधन से डर नहीं तो फिर ‘खिसियानी बिल्ली खम्भा नोचे’ की तरह क्यों व्यवहार रही बीजेपी: मायावती

BT Bureau

Video: रैली को संबोधित करते हुए जोश में आईं कांग्रेस नेत्री, बोलीं- कांग्रेस से सीखो… इस देश के लिए राहुल गांधी ने अपनी जान तक दे दी

S N Tiwari

यूपी में प्रियंका गांधी की नई टीम, राज बब्बर की छुट्टी, अजय कुमार लल्लू को बनाया अध्यक्ष, इसलिए हुआ फेरबदल

BT Bureau