Breaking Tube
Politics UP News

UP में जहरीली शराब से हुई मौतों पर मायावती बोलीं- दोषी अफसरों के खिलाफ सख्त सरकारी कार्रवाई जरूरी

Mayawati

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है। मायावती ने कहा कि अनेकों लोगों की मौत के बाद जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई जरूरी है।


बसपा चीफ मायावती ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि यूपी में जहरीली शराब पीने से गरीबों की मौत व परिवारों के उजड़ने की घटनाएं लगातार हो रही हैं, जो अति-दु:खद है। प्रयागराज की ताजा घटना में भी अनेक लोगों की मौत के बाद सरकारी कार्रवाई उचित, किन्तु इस समस्या के समाधान हेतु दोषी अफसरों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होनी बहुत जरूरी।


Also Read: भ्रष्ट SDM पर चला CM योगी का डंडा, डीमोट कर बनाया तहसीलदार


बता दें उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से लगातार हो रही मौतों को रोकने के लिए सूबे की योगी सरकार ने कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब बेचने वालों पर शिकंजा कसते हुए कहा है कि अब इन पर भी कड़ा रुख अपनाया जाएगा। कार्रवाई के साथ इन सबकी संपत्ति कुर्क कर जुर्माना वसूला जाएगा। बता दें, राज्य की राजधानी लखनऊ और प्रयागराज समेत कई जिलों में जहरीली देसी शराब पीने से लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।


Also Read: यूपी: सीएम योगी को जान से मारने की धमकी, नाबालिग आरोपी आगरा से गिरफ्तार


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में जहरीली शराब से हुई मौतों को गंभीरता से लिया है। योगी ने जहरीली शराब बेचने में लिप्त लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए संपत्ति जब्त करने और जब्त संपत्ति को नीलाम कर उससे प्राप्त धनराशि से पीड़ित परिवारों की मदद करने के निर्देश दिए हैं।


गौरतलब है कि सूबे के प्रयागराज जनपद के फूलपुर में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई और अन्य पांच लोग गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं। इससे पहले राजधानी लखनऊ , मथुरा और फिरोजाबाद में जहरीली शराब से कई लोगों की मौतें हो चुकी हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: लॉकअप में घुसकर ई-रिक्शा चालक को पूर्व DIG ने पीटा, फिर दबा दिया था गला, गिरफ्तारी की तैयारी में पुलिस

BT Bureau

लखनऊ: बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विशिष्ट जनों से सम्पर्क कर आर्टिकल 370 के खात्मे पर की चर्चा, सौंपा साहित्य

BT Bureau

CAG रिपोर्ट: अखिलेश सरकार में हुआ 97,000 करोड़ का घोटाला

BT Bureau