Breaking Tube
Politics

मायावती ने पूर्व मंत्री-विधायक समेत 7 नेताओं को बसपा से निकाला, मची खलबली

Mayawati not mate to Opposition Leaders

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती (Mayawati) ने रविवार को बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने आगरा के पूर्व एमएलसी सुनील चितौड़, पूर्व मंत्री नारायण सिंह सुमन, पूर्व विधायक कालीचरण सुमन, पूर्व विधायक वीरू सुमन समेत तीन पूर्व जिला अध्यक्षों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. यह कार्रवाई अनुशासनहीनता के कारण की गई है. इस कार्रवाई से बसपा की आगरा यूनिट में खलबली मच गई है. बता दें कि 9 नवबंर को मेरठ की मेयर सुनीता वर्मा और उनके पति और पूर्व विधायक योगेश वर्मा को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. इन सभी पर पार्टी विरोधी गतिविधि में पाए जाने का आरोप है.


जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई लोकसभा चुनाव 2019 के बाद पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए जाने पर की गई है. बसपा सुप्रीमो मायावती की इस कड़ी कार्रवाई के बाद आगरा के बीएसपी यूनिट में हलचल मच गई है. बीएसपी के जिला अध्यक्ष संतोष कुमार आनंद की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, पूर्व विधान परिषद सदस्य सुनील कुमार चित्तौड़, पूर्व मंत्री नारायण सिंह सुमन, उनके पुत्र पूर्व एमएलसी स्वदेश कुमार ऊर्फ वीरू सुमन, पूर्व विधायक कालीचरण सुमन, पूर्व जिलाध्यक्ष भारतेंदु अरुण, मलखान सिंह व्यास, विक्रम सिंह को पार्टी से निष्कासित किया है.


बसपा जिलाध्यक्ष संतोष कुमार आनंद की ओर से जारी पत्र के अनुसार ये सभी नेता पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे. कई बार चेतावनी दी जा चुकी थी, लेकिन इन नेताओं की कार्यशैली में कोई सुधार नहीं आया. पार्टी हित को देखते हुए हाईकमान ने इन नेताओं पर कार्रवाई की है.


Also Read: Video: जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूछा- ‘हमारा सिद्धू किधर है’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सीताराम येचुरी बोले- हिंदुओं के हिंसक होने का उदाहरण हैं रामायण-महाभारत

BT Bureau

सीएम योगी ने दिया सख्त निर्देश, बोले- अफसर तय करें किसके साथ संवेदना बरती जाए और किसके साथ सख्ती

admin

सीएम योगी ने हनुमान जी को नहीं बताया दलित, मीडिया ने फैलाया झूठ

BT Bureau