Breaking Tube
Politics

प्रयागराज: लॉकडाउन में अफवाह उड़ाने पर FIR, सपा नेता की सफाई- पुलिस ने खुद दी थी ये सूचना

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) जनपद में कर्नलगंज पुलिस ने रविवार को अफवाह फैलाने के आरोप में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ की अध्यक्ष ऋचा सिंह (richa singh) समेत 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. इनके खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन और आईटी एक्ट की धारा लगी है. आरोप है कि इनके मैसेज के कारण बस अड्डे पर लोगों का जमावड़ा लग गया था. वहीं अब इस मामले पर ऋचा सिंह की सफाई सामने आई है. सपा नेता का कहना है कि यह जानकारी खुद पुलिस द्वारा दी गई थी.


सोमवार को एसएसपी प्रयागराज के ट्वीट को कोट करते हुए ऋचा सिंह ने लिखा, ” महोदय रात 12.30 बजे स्वयं कर्नलगंज थाने द्वारा सुबह बस चलने की सूचना दी जाती है तथा अन्य लोगों को देने को कहा जाता है. हम युवा भी पुलिस द्वारा ऐसी विद्वेषपूर्ण कार्यवाही की आशा नहीं करता हैं. एक ख़ास गिरोह सत्ता पक्ष के द्वारा स्क्रीनशाट के आधार पर लोगों के परेशान किया जा रहा है.




न्यूज 18 की खबर के मुताबिक मामले में पुलिस ने बताया कि ऋचा सिंह, नेहा, अखिलेश और अदनान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इन सभी पर आरोप है कि शनिवार को फेसबुक और दूसरी साइट पर लिखा था कि रविवार सुबह 6 बजे आजमगढ़ और अन्य जिलों में जाने के लिए बस मिलेगी. जिसके बाद छात्र और अन्य लोग सिविल लाइन बस अड्डे पर पहुंचने लगे. लॉकडाउन की वजह से शहर में फंसे ये लोग अपने घर पहुंचना चाहते थे.



शनिवार की देर रात जब पुलिस के संज्ञान में आया तो मीडिया सेल के जरिए इसका खंडन किया गया, लेकिन रविवार सुबह लोग बस अड्डे पर जमा हो गए थे. पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन में बाहर निकलने से बचने की जगह लोगों की भीड़ यहां जमा होने लगी. ऐसे में पुलिस अधिकारियों के आदेश पर कर्नलगंज पुलिस ने ऋचा सिंह समेत चारों के खिलाफ कार्रवाई की. यह भी बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने फेसबुक पर लिखा था, उन्होंने सॉरी बोलने के बाद उसे डिलीट भी कर दिया.


Also Read: बरेली: मजदूरों को सैनिटाइजर से नहलाया, अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जनसँख्या नियंत्रण को लेकर बीजेपी नेता की पीएम मोदी को चिट्ठी, 2 से अधिक बच्चों वाले नेताओं को चुनाव लड़ने से रोकने का दिया सुझाव

BT Bureau

अरविंद केजरीवाल को रोड शो के दौरान शख्स ने मारा थप्पड़, ‘AAP’ ने बताया बीजेपी का हाथ

BT Bureau

मोदी के कौशल विकास मंत्री बोले- हम यहां समाजसेवा करने नहीं, राजनीति करने आए हैं

Jitendra Nishad